Monday 19 June 2017

कविता १४८२. हर इरादे को अलग।

                                                      हर इरादे को अलग।
हर इरादे को अलग कोशिश एक प्यास देती है जो जीवन मे हर मोड को अलग खयाल कि अलग आस हर पल उम्मीदों को अलग एहसास देती है जो जीवन मे हर मौके को अलग लब्जों कि पूँजी देती है जो जीवन मे हर मौके को अलग इरादों कि समझ देती है जो जीवन मे हर मौके को अलग राहे हर रोशनी के संग देती है जो जीवन मे अलग किनारे को सहारे हर पल के साथ देती है।
हर इरादे  अलग किस्सों को एक पहचान देती है जो जीवन मे हर मौके को अलग लब्जों कि प्यास देती है हर राह को अलग इशारे कि प्यास उजाले कि प्यास देती है जो जीवन मे कई इशारों से अलग अंदाज देती है जो जीवन मे हर कदम को अलग पुकार देती है जो जीवन मे हर कदमों को अलग तराने देती है जो जीवन मे हर कदम को अलग इशारों कि मुस्कान अक्सर इरादे देती है।
हर इरादे को अलग तराने को एक साथ देती है जो जीवन मे हर कदम को अलग राहों कि जरुरत रोशनी हर बार देती है जो जीवन मे अलग आवाज देती है जो जीवन मे अलग पहचान को उजाले कि दास्तान देती है जो जीवन मे हर मोड को अलग खयाल देती है जो जीवन मे हर कदम को अलग अल्फाज को अलग समझ देती है जो जीवन मे हर मौके को अलग लब्जों कि जरुरत हर बार देती है।
हर इरादे को अलग किस्से को एक आवाज देती है जो जीवन मे हर मौके को अलग राहों कि प्यास हर बार देती है जो जीवन मे अलग पहचान देती है जो जीवन मे अलग समझ को एहसास कि रोशनी देती है जो जीवन मे अलग पहचान देती है जो जीवन मे अलग इशारों को अलग एहसास कि पूँजी देती है जो जीवन मे उम्मीद देती है जो जीवन मे हर मोड को अलग किनारे कि दास्तान हर बार देती है।
हर इरादे को अलग कोशिश को एक पहचान देती है जो जीवन मे हर आशाओं को अलग उम्मीद देती है जो जीवन को अलग उम्मीद देती है जो जीवन मे अलग किनारे को अलग सोच देती है जो जीवन मे अलग किनारे देती है जो जीवन मे हर मौके को अलग लब्जों कि जरुरत हर बार प्यास देती है जो जीवन मे हर मोड को इरादों को अलग कहानी देती है जो जीवन मे अलग तराने कि जरुरत देती है।
हर इरादे को अलग लहरों को एक एहसास देती है जो जीवन मे हर मोड को अलग खयाल देती है जो जीवन को अलग मतलब कि आस देती है जो जीवन मे कई रंगों को अलग तरह कि आहट हर बार उजाले देती है जो जीवन मे हर कोने से आगे चलकर आस देती है जो जीवन मे हर मौके को अलग राहे देती है जिनकी प्यास जीवन मे कई रंगों को अलग एहसास का एतबार हर बार देती है।
हर इरादे को अलग उजालों को एक पहचान कि आस उम्मीद देती है जो जीवन मे हर मौके को अलग कदम देती है जो जीवन मे हर किस्से को अलग राहों से मोड कोई अलगसा देती है जो जीवन मे हर कदम को अलग आवाज कि दास्तान देती है जो जीवन मे हर कदम को अलग आस कि प्यास देती है जो जीवन मे हर मोड को अलग नजारे देती है जो जीवन मे हर किनारे को अलग आस हर पल देती है।
हर इरादे को अलग किस्सों को एक पुकार कि दास्तान को जज्बात देती है जो जीवन मे हर कदम को अलग इशारों कि प्यास देती है जो जीवन मे हर कदम को अलग लहरों कि दास्तान देती है जो जीवन मे हर मौके को अलग लब्जों कि प्यास देती है जो जीवन मे हर मोड को अलग खयाल देती है जो जीवन मे हर सोच को अलग एहसास कि दास्तान देती है जो उजाले देकर आशाएँ देती है।
हर इरादे को अलग कोशिश को एक उम्मीद कि आस हर पल के साथ देती है जो जीवन मे हर मौके को अलग राहे हर मोड को अलग नजारे देती है जो जीवन मे हर किस्से को अलग राहों कि जरुरत देती है जो जीवन मे हर कदम को अलग इशारों कि मुस्कान देती है जो जीवन मे हर मोड को हर प्यास से इरादे देती है जो जीवन मे हर मोड को अलग खयाल कि समझ हर मौके को एहसास देती है।
हर इरादे को अलग तराने कि एक प्यास कि उम्मीद हर वक्त के साथ रोशनी देती है जो जीवन मे हर मौके को अलग अंदाज कि राहे हर पल के साथ देती है जो जीवन मे हर मौके को अलग लब्जों कि प्यास देती है जो जीवन मे हर कदम को अलग किस्से कि आवाज देती है जो जीवन मे हर मौके को अलग कदमों कि आहट हर बार देती है जो जीवन मे हर कदम को अलग किनारे कि दास्तान देती है।

No comments:

Post a Comment

कविता. ५१५१. अंदाजों को इरादों की।

                               अंदाजों को इरादों की। अंदाजों को इरादों की समझ जज्बात दिलाती है इशारों को लम्हों की कहानी तलाश देकर जाती है अ...