Friday 23 June 2017

कविता १४९०. कभी किसी जज्बात को।

                                                       कभी किसी जज्बात को।
कभी किसी जज्बात को आशाएँ रोशनी देती है जो जीवन मे हर खयाल को अलग इरादों कि दास्तान देती है जो जीवन मे हर मोड को अलग सोच देती है जो जीवन मे हर खयालों को अलग राह कि पहचान देती है जो जीवन मे अलग पहचान कि रोशनी हर मौके को अलग जज्बात कि पुकार देती है जो जीवन मे हर कदम को जज्बातों कि जरुरत देती है जो जीवन मे हर मौके को अलग खयाल देती है।
कभी किसी जज्बात को रोशनी कि उम्मीद देती है जो जीवन मे हर मौके को अलग कदमों कि आवाज देती है जो जीवन मे हर मौके को अलग जज्बात देती है जो जीवन मे हर मोड को अलग खयाल देती है जो जीवन मे हर पल के साथ उजाले देती है जो जीवन मे हर मोड को अलग खयाल को उम्मीद देती है जो जीवन मे हर जज्बात को अलग रोशनी कि उम्मीद हर पल के साथ रंगों मे हर मोड को अलग खयाल देती है।
कभी किसी जज्बात को एहसास कि आस देती है जो जीवन मे हर इशारे को अलग उजालों कि जरुरत देती है जो जीवन मे हर कदम को अलग इशारा देती है जो जीवन मे हर मौके को अलग इशारों कि मुस्कान देती है जो जीवन मे हर मौके को कुदरत के संग अलग पहचान देती है जो जीवन मे हर मोड को अलग खयाल कि रोशनी देती है जो जीवन मे हर मौके को अलग लब्जों कि जरुरत देती है।
कभी किसी जज्बात को किनारों कि आहट देती है जो जीवन मे हर कदम को अलग सुबह कि किरण देती है जो जीवन मे हर किस्से को अलग राहों कि जरुरत हर मौके के साथ इरादे देती है जो जीवन मे हर मोड को अलग एहसास देती है जो जीवन मे अलग रोशनी कि उम्मीद देती है जो जीवन मे हर मौके को अलग लब्जों कि धाराएँ हर पल के साथ हर बार इशारों कि प्यास हर पल जरुरत देती है।
कभी किसी जज्बात को आशाओं कि जरुरत देती है वह कोशिश अक्सर जीवन मे अहम होती है जो जीवन मे अलग पहचान देती है जो जीवन मे हर साँस को अलग पहचान देती है जो जीवन मे हर मौके को अलग किनारों कि आस देती है जो जीवन मे हर मोड को अलग खयाल देती है जो जीवन को अलग उम्मीद कि पहचान देती है जो जीवन मे अलग पहचान कि दास्तान हर मोड के साथ हर मोड को किनारा देती है।
कभी किसी जज्बात को दिशाओं कि जरुरत आशाएँ देती है जो जीवन मे हर कदम के साथ आस कि अलग पहचान देती है जो जीवन मे हर मौके को अलग लम्हों से उम्मीद देती है जो जीवन मे हर मोड को अलग खयाल देती है जो जीवन मे हर कदम को अलग इशारों कि मुस्कान देती है जो जीवन मे हर पुकार को अलग विश्वास देती है जो जीवन मे हर मौके को अलग लब्जों के इशारे देती है।
कभी किसी जज्बात को आशाओं कि अहमियत इरादे देती है जो जीवन मे हर मौके के साथ अलग पुकार देती है जो जीवन मे हर मोड को अलग खयाल देती है जो जीवन मे हर किस्से को अलग कदमों कि आहट हर बार देती है जो जीवन मे अलग पहचान है जो जीवन मे हर मोड को अलग इशारों कि मुस्कान देती है जो जीवन मे अलग समझ को एहसास कि रोशनी  हर आस के साथ देती है।
कभी किसी जज्बात को एहसासों कि आस देती है जो जीवन मे हर मौके को अलग लब्जों कि जरुरत हर बार देती है जो जीवन मे हर मोड को अलग एहसास देती है जो जीवन मे अलग किनारे को अलग आस देती है जो जीवन मे अलग समझ देती है जो जीवन मे हर मौके को अलग राहे देती है जो जीवन मे हर कदम को अलग इशारों को उम्मीद देती है हर मोड को समझकर हर पल के साथ एहसास देती है।
कभी किसी जज्बात को रोशनी कि उम्मीद देती है जो जीवन मे हर एहसास को अलग लम्हों को अलग सुबह देती है जो जीवन मे हर कदम को अलग इशारों कि मुस्कान देती है जो जीवन मे हर मोड को अलग खयाल देती है जो जीवन मे जज्बात को अलग रोशनी देती है जो हर मौके के साथ अलग पुकार देती है जो जीवन मे हर मौके को अलग तराने हर पल के साथ देती है जिनमे जिन्दगी हर मोड पर अलग इतबार देती है।
कभी किसी जज्बात को आशाओं कि जरुरत उम्मीद देती है जो जीवन मे हर कदम को अलग इशारों को अलग एहसास देती है जो जीवन मे हर मोड मे एक दुनिया देती है जो जीवन मे हर मौके को अलग लब्जों कि प्यास देती है जो जीवन मे हर मौके को अलग राहे हर पल के साथ देती है जो जीवन मे हर कदमों को अलग तराने हर मौके को अलग एहसास देती है जो जीवन मे हर मौके को अलग कदम देती है।

No comments:

Post a Comment

कविता. ५१२४. बदलाव को लहरों की।

                                बदलाव को लहरों की। बदलाव को लहरों की मुस्कान कोशिश सुनाती है दिशाओं को नजारों संग आहट तराना सुनाती है आवाजों...