Wednesday 21 June 2017

कविता १४८७. हर इरादे को अलग।

                                                    हर इरादे को अलग।
हर इरादे को अलग सही मौका मिल जाये तो रोशनी हर बार मिलती है जो जीवन मे अलग पहचान कि शुरुआत हर पल के साथ देती है जो जीवन मे खुशियों कि पुकार देती है जो जीवन मे हर मोड को अलग खयाल हर पल के साथ देती है जो जीवन मे मुस्कान देती है जो जीवन मे हर कदम को एहसास अलगसे देती है जो जीवन मे अलग किनारे हर पल के साथ अक्सर जीवन मे देती है।
हर इरादे को अलग दिशा मिल जाये तो जीवन कि दास्तान हर बार मिलती है जो जीवन मे अलग पहचान कि रोशनी हर पल को हर बार देती है जो जीवन मे हर मौके को अलग लब्जों कि जरुरत देती है जो जीवन मे हर मोड को अलग खयाल कि उम्मीद हर पल के साथ देती है जो जीवन मे हर इरादे को अलग किस्सों का एहसास देती है जो जीवन मे हर मौके को अलग लब्जों कि प्यास हर बार देती है।
हर इरादे को अलग कोशिश मिल जाये तो जीवन कि कहानी हर बार मिलती है जो जीवन मे हर किस्से को अलग पहचान देती है जो जीवन मे हर किस्से को रोशनी कि आस देती है जो जीवन मे हर मोड को अलग तराने देती है जो जीवन मे हर अल्फाज को अलग समझ देती है जो जीवन मे हर मौके को कोशिश हर पल के साथ देती है जो जीवन मे हर किस्से को अलग राहों कि तलाश हर बार देती है।
हर इरादे को अलग तराने मिल जाये तो जीवन कि दास्तान हर बार मिलती है जो जीवन मे हर मोड को अलग एहसास देती है जो जीवन मे हर कदम को अलग उजाले कि तलाश हर पल के साथ देती है जो जीवन मे हर मौके को कई लम्हों के साथ जोडकर रोशनी हर बार देती है जो जीवन मे हर मौके को अलग कदम को अलग आस देती है जो जीवन मे हर मोड को अलग खयाल कि समझ हर बार देती है।
हर इरादे को अलग किस्सा मिल जाये तो जीवन कि प्यास हर बार मिलती है जो जीवन मे हर मौके को अलग राहे हर पल के साथ देकर जाती है जो जीवन मे हर कदम को अलग इशारों कि मुस्कान देती है जो जीवन मे हर मोड को अलग इरादों कि समझ अक्सर आशाएँ देती है जो जीवन मे हर मौके को अलग सुबह देती है जो जीवन मे अलग किनारे को अलग अंदाजों कि पहचान हर बार देती है।
हर इरादे को अलग कोशिश मिल जाये तो जीवन कि दास्तान हर बार मिलती है जो जीवन मे हर मोड को अलग खयाल कि रोशनी देती है जो जीवन मे हर कदम को अलग ताकत देती है जो जीवन मे हर रंग को अलग तराने देती है जो जीवन मे हर मौके को अलग लब्जों कि प्यास देती है जो जीवन मे हर किस्से को अलग तलाश देती है जो जीवन मे हर मौके को अलग मतलब हर बार देती है।
हर इरादे को अलग अल्फाज मिल जाये तो जीवन कि आस हर बार मिलती है जो जीवन मे हर मौके को अलग कदमों कि जरुरत देती है जो जीवन मे हर मौके को अलग लब्जों कि जरुरत हर बार देती है जो जीवन मे हर खयाल को अलग जज्बात देती है जो जीवन मे हर मौके को अलग लब्जों कि प्यास देती है जो जीवन मे हर कदम को अलग आस देती है जो जीवन मे अलग पहचान देती है।
हर इरादे को अलग तराने मिल जाये तो जीवन कि शुरुआत हर बार अलग मिलती है हर बात को कई अंदाज मे समझकर उम्मीद देती है जो जीवन मे हर किस्से को अलग कदमों कि आहट देती है जो जीवन मे हर मौके को अलग मकसद कि ताकत देती है जो जीवन मे हर मौके को अलग कहानियों के एहसास देती है जो जीवन मे हर मोड को अलग खयाल कि समझ हर बार देती है।
हर इरादे को अलग किस्सा मिल जाये तो जीवन कि दास्तान हर बार अलग एहसास मे मिलती है जो जीवन मे हर मोड को अलग खयाल देती है जो जीवन मे हर किरदार को अलग एहसास कि कोशिश देती है जो जीवन मे हर मौके को मकसद देती है जो जीवन मे हर खयाल को अलग इरादों कि ताकत हर बार उजाले देती है जो जीवन मे हर पल को उम्मीद कि दास्तान देती है।
हर इरादे को अलग कोशिश मिल जाये तो जीवन कि कहानी हर बार अलग पहचान मे आशाएँ देती है जो जीवन मे हर मौके को अलग लब्जों कि दास्तान देती है जो जीवन मे हर किस्से को अलग जिन्दगी देती है जो जीवन मे हर मौके को अलग अंदाज कि पहचान देती है जो जीवन मे हर मोड को अलग एहसास देती है जो जीवन मे हर मोड को अलग खयाल देती है जो जीवन मे हर सोच को एतबार देती है।

No comments:

Post a Comment

कविता. ५१२५. किनारों को अंदाजों की।

                              किनारों को अंदाजों की। किनारों को अंदाजों की समझ एहसास दिलाती है दास्तानों के संग आशाओं की मुस्कान अरमान जगाती...