Friday 16 June 2017

कविता १४७६. हर राह को।

                                                   हर राह को।
हर राह को हर कदम पर जीवन के साथ एहसास कि आवाज हर पल के साथ अलग पहचान दिलाती है जो जीवन मे हर किस्से कि कहानियों कि पुकार को अलग रोशनी दिखाती है वह हर बार जीवन मे कई रंगों कि परख हर बार दिखाती है जो जीवन मे हर इरादे को कोई आवाज को अलग नीव दिलाती है जो हर किस्से के संग दुनिया के कई हिस्सों को अलग पुकार दिलाती है।
हर राह को हर लम्हे पर जीवन के साथ एहसास कि रोशनी हर मौके के साथ अलग रोशनी दिखाती है जो जीवन मे हर इशारे मे हर खयाल को अलग जज्बात कि पुकार दिलाती है जो जीवन मे कई रंगों को अलग रोशनी दिखाती है जो जीवन मे हर रोशनी को एहसास कि कहानी हर बार सुनाती है जो जीवन मे कई एहसासों को अलग राह कि पहचान से मिलती है जो जीवन मे अलग रोशनी दिलाती है।
हर राह को हर मौके पर जीवन के साथ एहसास कि पूँजी हर मोड के साथ अलग एहसास दिखाती है जो जीवन मे हर कदम कि आस को अलग एहसास देती है जो जीवन मे हर किस्से को दास्तान दिलाती है जो जीवन मे हर कदम को अलग किनारों कि पहचान दिलाती है जो जीवन मे हर कदम को अलग सुबह दिलाती है जो जीवन मे हर मौके को हर लम्हे के संग उजाला दिलाती है।
हर राह को हर किस्से पर जीवन के साथ एहसास कि शुरुआत हर समझ के साथ अलग सौगाद दिखाती है जो जीवन मे हर मौके को अलग लब्जों को अलग तरह कि पुकार दिलाती है जो जीवन मे हर मोड को अलग किनारे कि प्यास दिलाती है जो जीवन मे हर कदम को अलग किसम कि समझ दिलाती है जो जीवन मे हर मौके को अलग एहसास दिलाती है जो जीवन मे हर कदम को आशाएँ दिलाती है।
हर राह को हर लम्हे पर सूरज कि रोशनी फैलती है जो जीवन मे हर मौके को अलग जज्बात दिलाती है जो जीवन मे हर किस्से को अलग राह दिखाती है जो जीवन मे हर किस्से कि कहानियों को अलग मतलब दिलाती है जो जीवन मे हर किस्से कि आवाज को पहचान दिलाती है जो जीवन मे हर किस्से को अलग एहसास दिलाती है हर कदम को आवाज हर मौके को अलग आस दिलाती है।
हर राह को हर सोच पर परख फैलाती है जो जीवन मे हर कदम को अलग दास्तान दिलाती है जो जीवन मे हर लम्हा दिलाती है जो जीवन मे हर राह को हर कदम को पहचान दिलाती है जो जीवन मे कई रंगों को मकसद कि परख दिलाती है जो जीवन मे हर कदम को अलग पुकार दिलाती है जो जीवन मे हर किस्से को अल्फाजों कि ताकत दिलाती है जो जीवन मे हर मौके को लब्ज दिलाती है।
हर राह को हर एहसास पर उजाले कि आहट फैलाती है जो जीवन मे हर इशारे को अलग सुबह दिलाती है जो जीवन मे हर कदमों के साथ उम्मीद दिलाती है जो जीवन मे कई रंगों को एहसास कि परख दिलाती है जो जीवन मे हर किस्से को अलग किनारे को उजाले कि आस दिलाती है जो जीवन मे हर मोड को अलग एतबार दिलाती है जो जीवन मे हर किस्से कि कहानियों मे आवाज दिलाती है।
हर राह को हर मोड पर उजाले कि रोशनी के संग आस उम्मीद फैलाती है हर इरादे को अलग उजाला दिलाती है जो जीवन मे हर किस्से कि कहानियों कि आस दिलाती है जो जीवन मे हर मोड को अलग पहचान से रोशनी कि तलाश दिलाती है जो जीवन मे हर मौके को अलग किरणों कि आवाज दिलाती है जो जीवन मे हर रंगों कि तलाश को आवाज हर मौके के साथ हर बार दिलाती है।
हर राह को हर लम्हे पर परख कि आशाएँ एक साँस दिलाती है जो जीवन मे हर मौके को अलग उजाले के संग आस दिलाती है जो जीवन मे हर किस्से को अलग कहानियों कि पुकार दिलाती है जो जीवन मे हर कदम को अलग मतलब कि जरुरत दिलाती है जो जीवन मे हर मौके को अलग लब्ज दिलाती है जो जीवन मे हर पल को कोई एहसास हर बार के साथ अक्सर देकर जाती है जो रोशनी दिलाती है।
हर राह को हर एहसासों पर उजाले हर पल दिलाती है जो जीवन मे हर कदम को अलग इशारों के संग नये नजारे दिलाती है जो जीवन मे हर किस्से को अलग इशारों के साथ उम्मीद दिलाती है जो जीवन मे हर किस्से को कदमों कि जरुरत हर पल के साथ दिलाती है जो जीवन मे हर मौके को अलग एहसास कि सुबह हर मौके पर दिलाती है जो जीवन मे हर कदम को अलग एहसास कि आस दिलाती है। 

No comments:

Post a Comment

कविता. ५१२४. बदलाव को लहरों की।

                                बदलाव को लहरों की। बदलाव को लहरों की मुस्कान कोशिश सुनाती है दिशाओं को नजारों संग आहट तराना सुनाती है आवाजों...