Tuesday 27 June 2017

कविता १४९८. हर इरादे को अलग।

                                                       हर इरादे को अलग।
हर इरादे को अलग एतबार को अलग कोशिश कि प्यास दुनिया हर बार देती है जो जीवन मे हर मौके को अलग खुशियों कि सौगात देकर आगे बढती है जो जीवन मे हर मौके को अलग लब्जों कि जरुरत देती है जो जीवन मे हर मौके को अलग राहे देती है जो जीवन मे सपनों को अलग आस देती है जो जीवन मे हर मोड को अलग खयाल देती है जो जीवन मे हर मोड को अलग खयाल देती है।
हर इरादे को अलग कोशिश को अलग धाराएँ हर पल के साथ हर मोड को उजाले देती है जो जीवन मे हर कदम को किस्से हर पल के साथ दुनिया हर मोड पर देती है जो जीवन मे हर मौके के साथ आस देती है जो जीवन मे हर मौके को अलग लम्हों कि प्यास देती है जो जीवन मे हर किस्से को अलग राहों कि जरुरत हर बार देती है जो जीवन मे हर मौके को अलग लब्जों कि जरुरत हर बार देती है।
हर इरादे को अलग तराने को अलग आवाज हर मोड कि सुबह हर पल के साथ देती है जो जीवन मे हर मौके को अलग लब्जों का एहसास देती है जो जीवन मे अलग पहचान को अलग पुकार देती है जो जीवन मे हर मौके को अलग किनारों से जज्बात कि उम्मीद देती है जो जीवन मे हर किस्से को अलग राहों कि जरुरत देती है जो जीवन मे हर मौके को अलग लब्जों कि जरुरत हर तलाश मे देती है।
हर इरादे को अलग किस्सों को अलग पहचान हर धारा कि आस हर मोड के साथ देती है जो जीवन मे हर कदम को अलग इशारों का एहसास देती है जो जीवन मे अलग किनारे हर पल के साथ अक्सर उम्मीदों के संग देती है जो जीवन मे हर सुबह को अलग साँस देती है जो जीवन मे हर इशारे को अलग उजालों कि जरुरत हर पल के साथ देती है जो जीवन मे उम्मीद कि रोशनी हर पल मे देती है।
हर इरादे को अलग एहसासों को अलग अंदाज कि आस हर बार तलाश हर मौके को अलग लब्जों कि प्यास देती है जो जीवन मे हर मौके को अलग किनारों कि राह हर पल के साथ एहसास हर मौके को अलग कहानी हर बार देती है जो जीवन मे हर कदम को अलग इशारों कि याद देती है जो जीवन मे हर कदम को अलग आवाज कि आस देती है जो जीवन मे हर मौके को अलग कदम देती है।
हर इरादे को अलग राहों को अलग कहानी कि आस हर बार आवाज हर मोड को अलग खयाल कि रोशनी देती है जो जीवन मे हर कदम को अलग इशारों कि मुस्कान देती है जो जीवन मे हर कदम को अलग आस देती है जो जीवन मे कई रंगों को अलग किनारों कि प्यास देती है जो जीवन मे अलग पहचान देती है जो जीवन मे हर कदम को अलग इशारों कि रोशनी हर पल को अलग सुबह देती है।
हर इरादे को अलग किस्सों को अलग अंदाज कि पहचान हर बार एहसास देती है जो जीवन मे हर मोड को अलग खयाल कि उम्मीद देती है जो जीवन मे हर मोड को अलग खयाल कि आवाज देती है जो जीवन मे हर मौके को अलग लब्जों के संग अलग पहचान कि दास्तान देती है जो जीवन मे हर मोड को अलग खयाल देती है जो जीवन मे अलग किनारे कि दास्तान अलग सोच देती है।
हर इरादे को अलग आवाजों को अलग किस्से कि प्यास हर बार रोशनी देती है जो जीवन मे हर मौके को अलग लब्जों कि जरुरत हर मोड के साथ एहसास देती है जो जीवन मे हर मौके को बदलाव देती है जो जीवन मे हर कदम को अलग इशारों कि प्यास देती है जो जीवन मे हर राह को अलग धारा देती है जो जीवन मे अलग समझ से परख देती है जो जीवन मे हर मौके कि अलग आस देती है।
हर इरादे को अलग किस्सों को अलग अंदाज कि आस हर बार तलाश देती है जो जीवन मे हर खयाल को अलग जज्बात देती है जो जीवन मे हर बदलाव कि दिशाए हर पल के साथ उजाले हर पल के साथ देती है जो जीवन मे हर मौके को अलग लब्जों से बदलाव देती है जो जीवन मे हर कोने को अलग दास्तान देती है जो जीवन मे हर मोड को अलग किनारे कि दास्तान हर मोड के साथ देती है।
हर इरादे को अलग कोशिश को अलग धाराओं कि प्यास हर बार एहसास देती है जो जीवन मे हर मौके को अलग राहे देती है जो जीवन मे हर कदम कि आशाएँ हर किस्से के साथ अलग इशारा देती है जो जीवन मे हर मौके को अलग किनारों के साथ जज्बात देती है जो जीवन मे हर किस्से को कदमों कि जरुरत हर बार देती है जो जीवन मे हर मौके को अलग लब्जों के संग किनारों कि आस देती है।

No comments:

Post a Comment

कविता. ५१४७. अरमानों को दिशाओं की कहानी।

                       अरमानों को दिशाओं की कहानी। अरमानों को दिशाओं की कहानी सरगम सुनाती है इशारों को लम्हों की पहचान बदलाव दिलाती है लहरों...