Saturday 17 June 2017

कविता १४७८. कदम को अलग।

                                               कदम को अलग।
कदम को अलग एहसास कि पूँजी उम्मीद अक्सर देती है जो जीवन मे कई आवाजों को अलग एहसास के जज्बात दिलाती है हर बार दुनिया राहों को अलग कहानी देती है जिसे किरदारों के साथ समझ लेने कि जरुरत जीवन मे कई रंगों को हर लम्हा होती है जो जीवन मे कई रंगों को अलग तरह कि आहट हर पल के साथ देती है जो जीवन मे कदमों को अलग तरह कि दुनिया देती है।
कदम को अलग इरादों कि जरुरत अक्सर देती है जो जीवन मे कई रंगों को अलग किनारों कि आस देती है जो जीवन मे हर पल को कोई एहसास देती है जो जीवन मे हर किस्से को अलग अल्फाज देती है जो दूर किसी मोड को समझकर जज्बात देती है जो जीवन मे हर किस्से को कदमों कि जरुरत देती है जो जीवन मे अलग पहचान को अलग आवाज कि दास्तान हर मौके कि समझ देती है।
कदम को अलग इशारों कि मुस्कान अक्सर देती है जो जीवन मे कई बदलावों को अलग तराने देती है जो जीवन मे हर मौके को कोई आवाज सुहानी देती है जो जीवन हर मौके को कदमों के साथ आस अलगसी देती है जो जीवन मे अलग पहचान को अलग लहरों कि प्यास देती है जो जीवन मे आवाज को अलग आशाओं को उजाले अलगसे देती है जो जीवन मे हर मौके कि दास्तान अलग देती है।
कदम को अलग आशाओं कि रोशनी अक्सर देती है जो जीवन मे कई रंगों को अलग दास्तान देती है जो जीवन मे हर आवाज को पहचान देती है जो जीवन हर लम्हे कि जरुरत हर बार उजाले देती है जो जीवन मे हर मोड को अलग खयाल देती है जो जीवन मे हर बदलाव को आगे लेकर उजाले अक्सर देती है जो जीवन मे हर एहसासों को अलग एतबार देती है जो जीवन मे हर मोड कि सुबह देती है।
कदम को अलग इरादों कि समझ अक्सर देती है जो जीवन मे कई एहसासों को अलग एतबार देती है जो जीवन मे हर मौसम को अलग किनारे देती है जो जीवन मे अलग पहचान को एतबार देती है जो जीवन मे हर किस्से को अलग पुकार देती है जो जीवन मे हर मौके को अलग लब्जों कि प्यास हर बार इरादों के साथ देती है जो जीवन मे हर आवाज को कदमों कि आहट को प्यास देती है।
कदम को अलग पुकार कि दास्तान अक्सर देती है जो जीवन मे कई बदलावों को अलग तराने कि उम्मीद देती है जो जीवन मे हर मौके को अलग लब्जों कि जरुरत देती है जो जीवन मे अलग समझ को एहसास कि आस देती है जो जीवन मे हर मोड को अलग खयाल कि समझ देती है जो जीवन मे हर मौके को अलग जज्बात कि पुकार देती है जो जीवन को आगे लेकर चलती है नयी रोशनी देती है।
कदम को अलग आस कि प्यास देती है जो जीवन मे कई रंगों को अलग जगह कि पुकार देती है जो जीवन मे एहसास को उमंग देती है जो जीवन मे हर मौके को अलग लब्जों को अलग आस देती है जो जीवन मे कई बदलाव देती है जो जीवन मे कई किस्सों को अंदाज देती है जो जीवन मे हर मोड को अलग खयाल देती है जो जीवन मे कई एहसासों को रंगों को आशाएँ अलग एहसास कि उम्मीद देती है।
कदम को अलग इशारों कि मुस्कान देती है जो जीवन मे कई बदलाव के संग अलग इरादे देती है जो जीवन मे कई एहसासों को रंग देती है जो जीवन मे हर मोड को अलग खयाल देती है जो जीवन मे कई बदलाव देती है जो किनारों को अलग उम्मीद देती है जो जीवन मे हर मौके को अलग लब्जों कि आशाएँ देती है जो जीवन मे हर मोड को अलग खयाल कि राहों को अलग सुबह कि पूँजी देती है।
कदम को अलग आहट कि कोशिश देती है जो जीवन मे कई रंगों के संग अलग दिशाए हर मौके पर देती है जो जीवन मे कई रंगों को अलग किनारों कि पहचान देती है जो जीवन मे हर मौके को अलग आवाजों कि राहे हर बार देती है जो जीवन मे हर मोड को अलग खयाल कि समझ और उम्मीदों कि आस हर पल के साथ देती है जो जीवन मे हर मौके को कदमों कि अलग आस कि दास्तान देती है।
कदम को अलग राहों कि आहट देती है जो जीवन मे कई किस्सों के संग अलग दिशाए हर मोड को अलग खयाल देती है जो जीवन मे कई बदलावों को अलग तराने देती है जो जीवन मे हर मौके को अलग अल्फाज के संग उम्मीदों कि जरुरत देती है जो जीवन मे हर मोड को कई किनारों से आगे लेकर चलती है जो जीवन मे हर मोड को अलग खयाल कि दास्तान हर पल के संग हर बार कोशिश को अक्सर देती है।

No comments:

Post a Comment

कविता. ५१५२. अरमानों को दिशाओं की।

                            अरमानों को दिशाओं की। अरमानों को दिशाओं की लहर सपना दिलाती है उजालों को बदलावों की उमंग तलाश सुनाती है अल्फाजों ...