Tuesday 13 June 2017

कविता १४७१. हर बूँद को कई।

                                               हर बूँद को कई।
हर बूँद को कई एहसासों कि जरुरत होती है जो जीवन मे हर कुदरत को कई किनारों से आगे लेकर चलती है जो जीवन मे हर किस्से को अलग एहसास देती है जो जीवन मे हर कुदरत को अलग एहसास देती है जो पानी के बूँदों को अलग आवाज देती है वह कुदरत कि कहानी जीवन मे जज्बातों को अलग सुबह देती है जो जीवन मे हर नजारे को एहसास अलगसे देती है।
हर बूँद को कई किनारों कि पुकार होती है जो जीवन मे हर कदम को कई तराने से आगे लेकर चलती है जो जीवन मे हर एहसासों को अलग अंदाज देती है जो जीवन मे हर मौके को अलग कदम देती है जो पानी के बूँदों को अलग अल्फाज देती है वह नजारे मे अलग रोशनी देती है जो पानी के हर किनारे को अलग अंदाजों के संग समझकर अलग उजाले हर मोड पर अक्सर देती है।
हर बूँद को कई दिशाओं कि पहचान होती है जो जीवन मे कई रंगों को कई सपनों के तराने देती है जो जीवन मे हर बूँद को अलग एहसास कि समझ देती है जो जीवन मे हर पन्ने को सपने अलग तरह के देती है हर मोड को वह खुशियों कि समझ देती है जो जीवन मे हर कदम को अलग किसम कि दिशाए देती है जो जीवन मे हर मौके को उजाले देती है जो जीवन मे हर पल शुरुआत देती है।
हर बूँद को कोई आवाज कि समझ होती है जब वह आसमान के हर रंग से बरसकर अलग दुनिया देती है जिसमे कई दिशाओं कि कहानी हर पल जिन्दा रहती है वह रोशनी अक्सर उम्मीद देती है जो नये सुबह को अलग एहसास देती है जो हर मौके को अलग राहे देती है जो जीवन मे हर पल अलग तरह कि प्यास देती है जो जीवन मे कुदरत को अलगसे एहसास हर मोड के साथ अक्सर देती है।
हर बूँद को कोई एहसास कि आस होती है जो जीवन मे हर मौसम को बदलाव के संग अलग दिशाए देती है जो जीवन मे कई रंगों के साथ आशाएं देती है जो हर किस्से के अंदर साथ देती है जो जीवन मे हर राह को रोशनी कि अलग पुकार देती है जो जीवन मे हर पल कुछ कहने कि आस देती है जो जीवन मे हर किस्से को अलग एहसास कि एक प्यास देती है जो जीवन मे हर मौके के साथ एहसास देती है।
हर बूँद को कोई आवाज कि पहचान होती है जो जीवन मे हर किस्से को पुकार के संग अलग सुबह रोशनी देती है जो जीवन मे कई एहसासों के साथ उजाले देती है जो जीवन मे कई मौसम कि अलग समझ हर मौके पर देती है जो जीवन मे हर बूँद के सहारे एक ठंडक देती है जो जीवन मे हर मोड को अलग एहसास कि दास्तान हर आस के साथ हर पल मे अक्सर हर मोड कि सुबह देती है।
हर बूँद को कोई खास खयाल कि आस होती है जो जीवन मे हर मौके को एहसासों के संग अलग पहचान देती है जो जीवन मे हर कदम को अलग आस देती है जो जीवन मे हर मौके को अलग लब्जों कि प्यास देती है जो जीवन मे हर ठंडक कि रोशनी देती है जो जीवन मे हर कदम को अलग इशारों कि मुस्कान देती है जो जीवन मे पानी को जिन्दगी हर पल के साथ हर बार उम्मीद के संग उजाले को ताकत देती है।
हर बूँद को कोई उजाले कि दास्तान देती है जो जीवन मे हर किस्से को पुकार के संग एहसास को मौकों से जोडकर आगे चलती है वह हर किनारे को अलग सोच कि पूँजी देती है जो जीवन मे हर  मौके को अलग राहे दिखाती है वह हर राह को पानी से जीवन को हर पल राहे देती है जो जीवन मे हर मौके को अलग किनारे हर उम्मीद देती है जो जीवन मे हर मौके को अलग राहे देती है।
हर बूँद को कोई आवाज कि उमंग देती है हर पानी के साथ नयी रोशनी देती है हर मोड को अलग एहसास से पानी कि जरुरत रहती है हर किस्से को पानी कि जरुरत हर मौके को होती है जो जीवन मे पानी को जिन्दगी हर पल के साथ देती है जो जीवन मे पानी को अलग आशाएँ देती है जो जीवन मे पानी को अलग एहसास देती है जिसमे हर पल मे दुनिया अलग नजारे देती है।
हर बूँद को कोई एहसास कि आस देती है वह साँस को अलग पहचान देती है जो हर किस्से को अलग पुकार कि दास्तान देती है जो जीवन मे हर मौके को अलग एहसास देती है जो जीवन मे हर मौके को अलग कदम को उम्मीद देती है जो जीवन मे हर पल देती है जो जीवन मे हर पानी के साथ अक्सर जिन्दगी को नयी जान देती है जो जीवन मे हर मौके को कई मोड अक्सर देती है।

No comments:

Post a Comment

कविता. ५१२४. बदलाव को लहरों की।

                                बदलाव को लहरों की। बदलाव को लहरों की मुस्कान कोशिश सुनाती है दिशाओं को नजारों संग आहट तराना सुनाती है आवाजों...