Thursday 29 June 2017

कविता १५०३. हर खयाल को अलग।

                                              हर खयाल को अलग।
हर खयाल को अलग इशारों से समझ लेने कि जरुरत हर मौके को समझ देकर जाती है जो जीवन मे हर सोच को अलग एहसास कि आस देती है जो जीवन मे कई रंगों मे अलग खयालों कि सौगात देती है जो जीवन मे हर बूँद के संग हर बार बदलाव देती है जो जीवन मे कई रंगों को एहसास कि नयी कोशिश दिलाती है जो साँसों को अलग मतलब देकर आगे बढती हुई हर पल के साथ उम्मीद देती है।
हर खयाल को अलग जज्बातों से परख लेने कि जरुरत हर मोड को तराने देकर जाती है जो जीवन मे हर लम्हे को अलग कोशिश कि पुकार देती है जो जीवन मे कई एहसासों मे अलग विश्वास कि आवाज देती है जो जीवन मे हर मौके को हर मोड के संग उम्मीद देती है जो जीवन मे कई किनारों को अलग खुशियों कि सौगात हर बार किनारे देती है जो एहसासों को अलग पहचान हर पल के साथ देती है।
हर खयाल को अलग सहारे से ख्वाब से परख लेने कि जरुरत हर किस्से को उजाले देकर जाती है जो जीवन मे हर कदम को अलग एहसास देती है जो जीवन मे हर कदम को अलग इशारों के साथ उम्मीद देती है जो जीवन मे हर कदम को अलग पुकार देती है जो जीवन मे हर पल को कोई अलग पुकार देती है जो जीवन मे हर कदम को अलग आवाजों कि कोशिश कि अलग दास्तान हर पल के साथ देती है।
हर खयाल को अलग सुबह से कोई किस्सों को बदलाव देती है जो जीवन मे हर कदम को अलग इरादों कि तलाश देती है जो जीवन मे हर किस्से को अलग कहानियों को अलग मतलब देती है जो जीवन मे हर किस्से को अलग एहसास देती है जो जीवन मे हर पुकार को अलग किनारे कि प्यास हर पल के साथ देती है जो जीवन मे हर किस्से को अलग पुकार कि आवाज हर बार किनारे कि आस देती है।
हर खयाल को अलग जज्बात से कोई एहसास को पुकार देती है जो जीवन मे हर धारा को अलग दिशाएँ देती है जो जीवन मे हर कदम को अलग किनारा हर बार उम्मीदों से हर पल के साथ देती है जो जीवन मे हर किस्से को अलग एहसास देती है जो जीवन मे हर मौके को अलग जज्बात कि रोशनी हर मौके को अलग एहसास देती है जो जीवन मे हर कदम को अलग दास्तान दिशाओं के साथ देती है।
हर खयाल को अलग किनारे से कोई मिलने कि पुकार रोशनी देती है जो जीवन मे हर किस्से को अलग कहानियों कि आवाज देती है जो जीवन मे हर मोड को अलग अफसाने देती है जो जीवन मे हर बार अलग तलाश का एहसास हर बार देती है जो जीवन मे हर कदम को अलग दास्तान देती है जो जीवन मे हर मोड को अलग एहसास देती है जो जीवन मे हर पल कि पुकार के साथ उम्मीद देती है।
हर खयाल को अलग राहों से कोई एहसास कि आस देती है जो जीवन मे हर किस्से मे हर कदम को अलग तराने देती है जो जीवन मे हर किस्से को अलग परख का उजाला देती है जो जीवन मे हर कदम को अलग तलाश कि जरुरत देती है जो जीवन मे हर पल को कदमों कि जरुरत देती है जो जीवन मे हर किस्से को कई किनारों कि पुकार हर मौके के साथ देती है जो जीवन मे हर पल को कोई एहसास देती है।
हर खयाल को अलग किस्से से कोई उम्मीद एहसासों के संग हर बार देती है जो जीवन मे हर किस्से को मौकों कि जरुरत देती है जो जीवन मे हर पल को कोई आवाज देती है जो जीवन मे हर किस्से को पहचान देती है जो जीवन मे हर कदम कि आस देती है जो जीवन मे हर लम्हे के संग अलगसा एहसास देती है जो जीवन मे हर किस्से को अलग खयालों कि सौगात हर मौके के साथ देती है।
हर खयाल को अलग जज्बात से कोई आशाएँ हर पल के साथ इरादे देती है जो जीवन मे हर किस्से मे अलग पुकार कि दास्तान देती है जो जीवन मे हर कदम को अलग पहचान कि कोशिश हर मौके को उजाले का एहसास देती है जो जीवन मे कई रंगों को अलग पहचान देती है जो जीवन मे हर किस्से को अलग कहानियों के एहसासों कि दिशाएँ हर मौके को रोशनी पल के साथ हर बार एहसास देती है।
हर खयाल को अलग रोशनी से कोई पहचान हर मौके के साथ इशारे देती है जो जीवन मे हर कदम को अलग पहचान देती है जो जीवन मे कई एहसासों को समझ कि पहचान देती है जो जीवन मे हर मोड को अलग किस्से के संग अलग एहसास देती है जो जीवन मे हर खयाल को अलग किनारों कि आस देती है जो जीवन मे हर किस्से को कदमों कि साथ हर पल के संग हर बार हर मकसद मे देती है। 

No comments:

Post a Comment

कविता. ५१२५. किनारों को अंदाजों की।

                              किनारों को अंदाजों की। किनारों को अंदाजों की समझ एहसास दिलाती है दास्तानों के संग आशाओं की मुस्कान अरमान जगाती...