Sunday 18 June 2017

कविता १४८०. हर एहसास को अलग आवाज कि।

                                              हर एहसास को अलग आवाज कि।
हर एहसास को अलग आवाज कि समझ उम्मीद देती है जो जीवन मे हर मोड को अलग खयाल देती है जो जीवन मे हर किस्से को अलग कदमों कि आहट हर बार देती है जो जीवन मे हर मौके को कई कहानियों कि आस हर पल के साथ देती है जो जीवन मे हर कदम को अलग इशारों कि मुस्कान देती है पर कभी कभी जीवन कि दास्तान को जज्बात अलग एहसास से देती है।
हर एहसास को अलग आवाज कि पुकार आशाएँ देती है जो जीवन मे हर कदम को अलग इशारों कि प्यास देती है जो जीवन मे हर मोड को अलग एहसास देती है जो जीवन मे हर मौके को अलग किनारों कि आवाज देती है जो जीवन मे हर मौके को अलग लब्जों कि प्यास देती है जिसमे हर पल को अलग सुबह देती है जो जीवन मे हर कदम को अलग मतलब कि जरुरत हर बार देती है।
हर एहसास को अलग आवाज कि राह उम्मीद देती है जो जीवन मे हर किनारे को अलग सोच कि पूँजी अलग रोशनी के साथ आशाएँ देती है हर मोड को अलग किसम कि दिशाए हर पल को अलग सुबह देती है जो जीवन मे अलग पहचान देती है जो जीवन मे हर मौके को अलग लब्जों कि ताकत हर बार देती है जो जीवन मे हर कदम को अलग इशारों कि रोशनी हर पल के संग हर बार देती है।
हर एहसास को अलग आवाज कि पहचान अल्फाज देती है जो जीवन मे राहों को अलग पुकार देती है जो जीवन मे अलग समझ कि आस को अलग दास्तान देती है जो जीवन मे अलग पहचान देती है जो जीवन कि पुकार देती है जो जीवन मे हर मौके को अलग लब्जों कि जरुरत हर बार देती है जो जीवन मे हर कदम को अलग मतलब देती है जिन्हे समझ लेने का एहसास हर पल के साथ हर बार देती है।
हर एहसास को अलग आवाज कि पुकार देती है जो जीवन मे कदमों को अलग तराने कि उम्मीद हर मौके को आस देती है जो जीवन मे हर कदम को अलग इशारों को अलग किनारे कि दास्तान देती है जो जीवन मे अलग एहसासों कि अलग आवाज देती है जो जीवन मे हर मौके को अलग लब्जों कि जरुरत देती है जो जीवन मे हर मौके को अलग आस हर विश्वास को अलग रोशनी हर बार देती है।
हर एहसास को अलग आवाज कि तसल्ली देती है जो जीवन मे इरादों को अलग कहानी देती है जो जीवन मे हर मोड को अलग राहे देती है जो जीवन मे जज्बात के संग अलग पहचान देती है जो जीवन मे हर मौके को अलग कदमों को अलग एहसास देती है जिसे समझ लेने कि जरुरत जीवन को अलग जरुरत देती है जो जीवन मे हर कदम को अलग इशारों कि मुस्कान हर पल के साथ हर बार देती है।
हर एहसास को अलग आवाज कि कोशिश नयी सुबह देती है जो जीवन मे हर मौके को अलग लब्जों कि रोशनी हर पल के साथ देती है जो जीवन मे कई रंगों को अलग जगह देती है जो जीवन मे अलग समझ कि जरुरत हर बार देती है जो जीवन मे हर कदम को अलग इशारों कि आस देती है जो जीवन मे हर किस्से को अलग राहों कि जरुरत देती है जो जीवन मे हर कदम के साथ आस देती है।
हर एहसास को अलग आवाज कि पुकार आशाएँ देती है जो जीवन मे हर कदम को अलग आस कि जरुरत हर मौके के साथ देती है जो जीवन मे कई बदलावों को अलग तराने कि उम्मीद हर पल के एहसास से अक्सर देती है जो जीवन मे हर कदम को अलग एतबार देती है जो जीवन मे हर मौके को अलग लब्जों कि आवाज देती है जो जीवन मे हर मोड को अलग खयाल कि आहट कदमों के साथ देती है।
हर एहसास को अलग आवाज कि सुबह हर पल के साथ देती है जो जीवन मे हर मोड को अलग एहसास कि दास्तान हर बार देती है जो जीवन मे कई एहसासों को अलग कहानियों कि आस देती है जो जीवन मे हर कदम को अलग एहसासों के संग उजाले हर मौके पर रोशनी हर पल के साथ देती है जो जीवन मे हर कदम को एहसास कि सोच देती है जो जीवन मे हर जज्बात को अलग रोशनी देती है।
हर एहसास को अलग आवाज कि पहचान हर मौके के साथ देती है जो जीवन मे हर कदम को अलग उजाले हर मौके के साथ देती है जो जीवन मे हर मोड को अलग खयाल को अलग जज्बात को आशाएँ देती है हर मौके को बदलाव देती है जो जीवन मे हर कदमों कि पुकार हर पल के संग देती है जो जीवन मे अलग पहचान को अलग राहे देती है जो जीवन मे अलग किनारे को सहारे हर मोड को अलग खयाल देती है।

No comments:

Post a Comment

कविता. ५१४३. आशाओं को बदलावों की।

                         आशाओं को बदलावों की। आशाओं को बदलावों की सरगम सपना सुनाती है इरादों को उम्मीदों की आवाज तलाश दिलाती है जज्बातों को ...