Thursday 8 June 2017

कविता. १४६१. हर कदम को अलग किसम।

                                                    हर कदम को अलग किसम।
हर कदम को अलग किसम कि परख हर बार होती है जो जीवन मे कई रंगों कि आस दिलाती है जो जीवन मे कई किनारों को अलग उजाला देती है जो जीवन मे कई किस्सों को किनारों कि प्यास देती है जो जीवन मे हर मोड को अलग मौके कि आस हर बार देती है जो जीवन मे हर राह को हर पल मे कदमों कि आहट हर बार देती है जो जीवन मे हर मौके को अलग लब्जों कि तलाश देती है।
हर कदम को अलग किसम कि सोच हर बार होती है जो जीवन मे कई हवाओं कि कहानी को अलग आस दिलाती है जो जीवन मे हर राह को हर लम्हा कोई मतलब कि रोशनी दिलाती है जो जीवन मे हर किस्से को कई किनारों मे आगे हर बार लेकर लहरों को रोशनी हर बार देती है जो जीवन मे कई रंगों को अलग मतलब देती है जिनसे जीवन कि कहानी रोशनी हर मोड के साथ देती है।
हर कदम को अलग किसम कि समझ उजाला हर बार देता है जो जीवन मे कई रंगों कि दुनिया हर मौके पर समझ देती है जो जीवन मे कई एहसासों को अलग पहचान देती है जो जीवन मे हर मोड को अलग एहसास देती है जो जीवन मे कई रंगों को अलग मतलब देती है जो जीवन मे हर मौके को अलग लब्जों से जोडकर उजाला देती है जो जीवन मे हर मोड को अलग किनारे कि पुकार देती है।
हर कदम को अलग किसम कि उम्मीद एहसास हर बार देती है जो जीवन मे कई किनारों कि लहरों पर आवाज देती है वह हर मौके को अलग एहसास देती है जो जीवन मे हर किनारे को अलग समझ कि सुबह देती है जो जीवन मे हर मौके को हर आवाज को पहचान देती है जो जीवन मे हर आवाज को अलग आस देती है जो जीवन मे हर मोड को अलग किनारे देती है जो जीवन मे हर मोड देती है।
हर कदम को अलग किसम कि उम्मीद रोशनी हर बार देती है जो जीवन मे कई एहसासों कि दिशाए हर मौके पर हर पल देती है जो जीवन मे कई रंगों को आवाज देती है जो जीवन मे हर आवाज को हर लम्हा देती है जो जीवन मे हर किस्से को अलग प्यास देती है जो जीवन मे कई किनारों को सहारे हर मोड को सपने हर पल देती है जो जीवन मे आशाएँ हर बार देती है जो जीवन मे हर पल देती है।
हर कदम को अलग किसम कि आशाओं कि पुकार उम्मीद हर बार देती है जो जीवन मे कई रंगों कि दुनिया को अलग राह देती है जो जीवन मे कई एहसासों को समझ देती है जो जीवन मे हर किस्से कि कहानी  देती है जो जीवन मे हर किस्से को अलग उजाले अक्सर देती है जो जीवन मे हर किस्से को अलग एहसास कि रोशनी देती है जो जीवन मे हर सुबह को अलग सोच देती है जो जीवन मे हर मौका देती है।
हर कदम को अलग किसम कि दास्तान कि जरुरत हर बार देती है जो जीवन मे कई एहसासों कि दिशाए अलग रोशनी देती है जो जीवन मे हर मोड को अलग किनारे अक्सर जीवन मे देती है वह हर बार जीवन मे कई रंगों को उजाला देती है जो जीवन मे कई एहसासों को परख लेने कि अहमियत जीवन को खुशियाँ देती है जो जीवन मे कई एहसासों को परख देती है जो जीवन मे हर राह देती है।
हर कदम को अलग किसम कि कहानी कि आवाज हर बार अंदाज देती है जो जीवन मे कई किस्सों को किनारों कि अलग आस देती है जो हर एहसास को अलग आवाज देती है जो जीवन मे हर किस्से कि आहट को उम्मीदों कि प्यास देती है जो हर मौके को अलग एहसास देती है जो जीवन मे हर लम्हे मे उजाले देती है जो जीवन मे हर मौके को अलग अल्फाज कि आस हर आवाज के साथ हर बार देती है।
हर कदम को अलग किसम कि राह कि रोशनी हर बार एहसास देती है जो जीवन मे कई किनारों को अलग इशारों कि आवाज देती है जो हर किस्से को अलग हवाओं कि आवाज देती है जो जीवन मे हर मौके को अलग एहसास देती है जो हर मोड को अलग किनारे कि खुशियों कि आस देती है जो जीवन मे एहसासों को अलग आवाज देती है जो जीवन मे हर कदम को अलग सुबह हर बार देती है।
हर कदम को अलग किसम कि रोशनी कि तलाश हर बार जिन्दगी देती है जो जीवन मे कई खयालों को अलग एहसास कि आवाज देती है जो हर मोड को अलग सोच कि लहरों को प्यास देती है जो जीवन मे हर बदलाव के लिए अलग पुकार देती है जो हर मौके को लब्जों कि अहमियत देती है जो जीवन मे राहों को अलग उम्मीदे देती है जो जीवन मे हर सहारे मे अलग पुकार को अलग रोशनी देती है। 

No comments:

Post a Comment

कविता. ५१२५. किनारों को अंदाजों की।

                              किनारों को अंदाजों की। किनारों को अंदाजों की समझ एहसास दिलाती है दास्तानों के संग आशाओं की मुस्कान अरमान जगाती...