Friday 16 June 2017

कविता १४७७. हर बार फूलों से।

                                                       हर बार फूलों से।
हर बार फूलों से कुछ कहते है तो जीवन मे कई किनारों को बताना चाहते है कुछ बाते ऐसी होती है जिन्हे हम बस सुनाना चाहते है उन्हे छुपाकर हम कहाँ मन मे तसल्ली पाते है हर किस्से को जीवन मे हम अलग दिशाओं से समझना चाहते है हर खयाल को जब हम परख लेते है कुछ को दिल को बताती है जिसे समझ लेने कि जरुरत हर बार होती है जो जीवन मे अलग आस दे जाती है।
हर बार फूलों से कुछ कहते है तो जीवन मे कई एहसासों को मतलब मिलता है हर खयाल को जीवन का सहारा मिलता है जो जीवन मे कई रंगों को एहसास देकर चलती है जिसे परख लेने कि जरुरत जीवन मे हर बार होती है हर खयाल को कहने से जीवन मे हर मौके को अलग मुस्कान दिलाती है जो जीवन मे एक आस हर पल देती है जो जीवन मे अलग प्यास बनकर रोशनी हर पल दे जाती है।
हर बार फूलों से कुछ कहते है तो जीवन मे कई बदलाव को मकसद मिलता है हर सोच को अलग एहसास कोई प्यास देता है हर पल जीवन मे कई किनारों से अलग सुबह रोशनी हर पल देती है जो जीवन मे किसी खयाल के संग अलग दिशाए देती है हर मोड को जीवन मे समझ लेना जरुरी होता है जो जीवन मे हर कदम को अलग इशारों कि मुस्कान देता है जो उजाले हर बार दे जाती है।
हर बार फूलों से कुछ कहते है तो जीवन मे कई किस्सों को अंदाज मिलता है जो जीवन मे हर मौके को अलग मोड देकर चलता है हर राह को कई रंगों का एहसास अलगसे किनारे देता है किसी बात को कहना हर मौके पर जरुरी होता है जो जीवन मे हर पल को मौका हर बार देता है जो जीवन मे हर मोड को अलग अंदाजों मे कई एहसासों को अलग आहट देता है जो जीवन मे अलग किनारा दे जाती है।
हर बार फूलों से कुछ कहते है तो जीवन मे कई रंगों को मतलब मिलता है जो लब्जों मे हर कदम को अलग कहानी देकर चलता है हर किस्से को कई किनारों का एहसास हर पल देकर चलता है जो जीवन मे कई रंगों को अलग पुकारों के साथ अलग विश्वास देती है जो जीवन मे हर मोड को अलग एहसास कि पूँजी देकर जाती है जो जीवन मे हर मौके को कदम को अलग आस दे जाती है।
हर बार फूलों से कुछ कहते है तो जीवन मे कई एहसासों को समझ का तराना मिलता है जो हर मोड को अलग एहसास कि आवाज कई किस्सों मे हर बार मिलती है जो जीवन मे हर किस्से को आगे लेकर चलता है हर मौके को अलग एहसास का किनारा मिलता है जो लब्जों के लिए अलग एहसास हर बार देकर जाती है जो जीवन मे हर किस्से मे हर एहसासों को कदमों कि आहट हर बार दे जाती है।
हर बार फूलों से कुछ कहते है तो जीवन मे कई आवाजों को परख का किनारा मिलता है जो हर लम्हे को अलग आवाज कि पुकार कई तरह के एहसास हर पल मे मिलती है जो जीवन मे हर कदम को अलग तराने देकर चलता है जो हर मोड को अलग पहचान का किस्सा मिलता है जो बात अनकही है उसे कहना अलग एहसास देकर जाता है जो जीवन मे हर मौके को अंदाज अलगसे दे जाती है।
हर बार फूलों से कुछ कहते है तो जीवन मे कई पहचानों को कहानी का एहसास मिलता है जो हर किस्से को अलग पुकार दिखाती है हर किनारे को दास्तान कि जरुरत का इशारा देकर चलती है कुदरत को अलग एहसास देती है जो जीवन मे हर छुपी बात को कहने कि जरुरत हर पल के लिए अलग एहसास देती है जो जीवन मे हर किस्से कि कहानियों को अलग अंदाजों कि आवाज को पुकार दे जाती है।
हर बार फूलों से कुछ कहते है तो जीवन मे कई रंगों को मकसद का एहसास होता है यह मन बताता है कि वह कुछ कहना चाहता है जो जीवन मे हर कदम को अलग किसम कि रोशनी हर पल के साथ उजाले देकर चलती है जो जीवन मे कई एहसासों को पहचान कि उम्मीद देती है जो जीवन मे हर मौके को अलग एहसास देती है जो जीवन मे हर किस्से को आशाओं कि नयी सुबह दे जाती है।
हर बार फूलों से कुछ कहते है तो जीवन मे कई राहों को मतलब का किनारा मिलता है जो रोशनी कि आवाज मे छुपा होता है हर बार उस किनारे को वह ताकत होती है जो हमे अक्सर अपने मन कि बात बिना रुके कहने कि उम्मीद देती है जो जीवन मे हर मौके को अलग एहसास देती है जो जीवन मे हर बार जज्बात को नया किनारा देती है जो जीवन मे हर राह को अलग आवाज दे जाती है। 

No comments:

Post a Comment

कविता. ५१२४. बदलाव को लहरों की।

                                बदलाव को लहरों की। बदलाव को लहरों की मुस्कान कोशिश सुनाती है दिशाओं को नजारों संग आहट तराना सुनाती है आवाजों...