Sunday 18 June 2017

कविता १४८१. हर आवाज को।

                                                 हर आवाज को।
हर आवाज को अल्फाजों कि ताकत हर पल के साथ जरुरी लगती है जो जीवन मे कई रंगों को एहसास अलगसा देकर जाती है जो जीवन मे कई रंगों को अल्फाजों कि ताकत बताती है जो हर किस्से को जीवन मे परख लेने कि अहमियत हर मौके पर बनती है जो जीवन मे हर मोड को अलग एहसास देती है जो जीवन मे हर कदम को अलग दिशाए हर पल मिलती रहती है जो आशाएँ देती है।
हर आवाज को पहचान कि धाराएँ अलगसी हर पुकार देकर जाती है जो जीवन मे हर मौके को कदमों कि जरुरत होती है हर खयाल को जज्बात के संग अलगसा विश्वास देती है जो जीवन मे हर कदम को अलग एहसास कि आस दिखाती है जो जीवन मे हर मौके को अलग एहसास देती है जो जीवन मे हर किस्से कि कहानियों को अलग दास्तान देती है जो जीवन मे हर कदम को अलग राहे देती है।
हर आवाज को किनारों कि रोशनी अलगसी समझ देकर जाती है जो जीवन मे हर कदम के अलग इरादों का एहसास देती है जो जीवन मे हर लम्हा कोई मतलब देती है जो जीवन मे हर किस्से को अलग दास्तान देती है जो जीवन मे कई रंगों को एहसास कि पूँजी देती है जो राहों को अलग मोड कि प्यास देती है जो एहसासों कि परख को जज्बात देती है जो जीवन मे हर किस्से कि अलग सुबह देती है।
हर आवाज को किस्सों कि जरुरत अलगसी पुकार देकर जाती है जो जीवन मे हर एहसास को अलग राहों मे उजाले हर पल के साथ देती है हर मौके को अलग खयालों कि रोशनी देती है हर बार जीवन मे हर मोड को अलग आस कि दुनिया जज्बात देती है हर पल के संग कहानियों को अलग मतलब कि राह देती है जो जीवन मे हर मोड को अलग एहसास कि एक अलग साँस देती है।
हर आवाज को आशाओं कि दास्तान अलगसी रोशनी देकर जाती है जो जीवन मे हर समझ को अलग तराने देकर जाती है हर बार जीवन मे अलग किनारे कि प्यास हर पल मे जिन्दा रहती है जो जीवन मे हर किस्से को अलग कहानियों कि रोशनी हर बार देती है जो जीवन मे हर मौके को अलग एहसास देती है जो जीवन मे हर पल को अलग राह कि अक्सर पुकार देती है जो जीवन मे कई एहसास देती है।
हर आवाज को किनारों से समझ लेने कि जरुरत हर मोड को मतलब देकर जाती है जो जीवन मे कई रंगों कि दुनिया देकर जाती है जो जीवन मे हर किस्से कि कहानियों को आशाएँ अलगसी देकर जाती है जो जीवन मे कई रंगों को अलग आवाज कि रोशनी देती है जो जीवन मे हर किस्से को कई कदमों कि आहट देती है जो जीवन मे हर कदम को अलग किसम कि रोशनी देती है।
हर आवाज को पहचान कि पुकार को अलग तराने कि जरुरत देकर जाती है जो जीवन मे कई एहसासों को अलग किनारों से बाहर लेकर आती है वह हर एक एहसास को अलग परख कि आवाज सुनाती है जो जीवन मे कई रंगों को दुनिया कि उमंग देकर जाती है जो जीवन मे हर खयाल को जज्बात देती है जो जीवन मे हर मोड को अलग कदम कि आस हर आशाओं कि परख देती है।
हर आवाज को परख कि जरुरत हर मौके को अलग इशारों कि आवाज देकर जाती है जो जीवन मे हर मौके को कदमों के एहसासों से मोड कई देकर जाती है जो जीवन मे हर कदम को अलग एहसासों कि दिशाए देकर चलती है जो जीवन मे कई किनारों को अलग उजाला देकर आगे बढती रहती है जो जीवन मे हर किस्से कि कहानियों को अलग मतलब कि आशाएँ समझाकर रोशनी देती है।
हर आवाज को समझ कि हर राह को अलग लम्हों से परखने कि जरुरत उम्मीद देकर जाती है जो जीवन मे हर किस्से को अलग एहसास के संग जज्बात देकर जाती है जो जीवन मे कई रंगों को अलग दुनिया देती है जिसे परख लेने कि जरुरत हर मौके को अलग मतलब देकर जाती है जो जीवन मे हर मोड को अलग किस्से कि राह हर बार बताती है जो जीवन को मकसद कि दास्तान देती है।
हर आवाज को पहचान कि हर धारा को अलग लहरों से आगे चलकर आशाओं कि शुरुआत हर पल के साथ देती है जो जीवन मे कई रंगों को अलग एहसास देती है जो जीवन मे हर मोड को अलग किनारे देती है जिनमे जीवन कि आशाएँ देती है जो जीवन मे हर कोने से रोशनी देती है जो जीवन मे हर कदम को अलग तराने कि जरुरत देती है जो जीवन मे हर कदम को अलग अल्फाज देती है। 

No comments:

Post a Comment

कविता. ५१५०. अफसानों की समझ अक्सर।

                           अफसानों की समझ अक्सर। अफसानों की समझ अक्सर आवाज दिलाती है तरानों को कदमों की आहट परख दिलाती है दास्तानों को एहसास...