Monday 12 June 2017

कविता. १४६८. लब्ज कोई।

                                             लब्ज कोई।
हर लब्ज कोई कहानी अलग सुनाता है जो जीवन मे हर मौके को अलग आशाओं कि उम्मीद दिखाता है हर पल मे हर कदम पर लब्जों को हर राह कि रोशनी हर मौका देकर जाता है जो जीवन मे हर मोड को अलग अंदाजों के उजाले हर पल मे देकर जाता है जो जीवन मे हर मौके को अलग एहसास कि आस दिखाती है जो जीवन मे हर किस्से को नयी पहचान देकर जाता है।
हर लब्ज कोई इशारा अलग सुनाता है जो जीवन मे हर किस्से को अलग सबेरे कि जरुरत दिखाता है जो जीवन मे हर कदम को अलग प्यास दिलाता है जो जीवन मे कई परख के साथ अलग पुकार का एहसास दिखाता है  जो जीवन मे अलग समझ का किनारा मिलता है जो हर पल लब्ज को अलग समझ दिखाता है जो हर पन्ने को अलग एहसास दिखाता है जो जीवन मे हर कदम देकर जाता है।
हर लब्ज कोई इरादा अलग सुनाता है जो जीवन मे हर कदम को अलग इशारों के संग रोशनी कि आवाज दिखाता है हर खयाल जीवन मे अलग इरादों कि समझ को मकसद दिखाता है जो जीवन मे हर मौके को कदमों कि उम्मीद दिखाता है जो जीवन मे हर कदम को अलग पहचान दिखाता है जो जीवन मे हर किस्से को अलग अल्फाज दिखाता है वह जीवन मे रोशनी देकर जाता है।
हर लब्ज कोई खयाल अलग सुनाता है जो जीवन मे हर एहसास को अलग सोच के संग उम्मीदों कि कहानी दिखाता है हर पल जीवन मे अलग रोशनी कि पहचान दिखाता है जो हर लब्ज के अंदर कई एहसासों कि दिशाए दिखाता है हर लब्ज तो जीवन मे कई रंगों कि समझ दिखाता है जो जीवन मे हर मोड को अलग किनारे कि प्यास दिखाता है जो जीवन मे हर मोड को अलग एहसास देकर जाता है।
हर लब्ज कोई कहानी अलग सुनाता है जो जीवन मे हर किस्से को अलग पुकार के संग आशाओं के अंदर कई राहों पर प्यास दिखाता है हर कदम जीवन मे अलग किनारे कि उम्मीद या सहारा हर पल दिखाता है जो जीवन मे हर मौके को अलग एहसास दिखाता है जो जीवन मे हर एक कदम को अलग किसम आवाजों के संग एहसास कि पूँजी दिखाता है जो जीवन मे हर पल को अलग किनारा देकर जाता है।
हर लब्ज कोई एहसास अलग सुनाता है जो जीवन मे हर रंग को अलग उजाले के संग उम्मीद का एहसास दिखाता है हर दिशा जीवन मे अलग समझ कि पुकार का मोड एहसास को अलग कदम दिखाती है जो हर मौके पर कोई कहानी कि आवाज को अलग मोड दिखाता है जो जीवन मे हर एक मोड के संग अलग पुकार दिखाता है हर लब्ज कोई एहसास अलगसा हर मोड को देकर जाता है।
हर लब्ज कोई आवाज अलग सुनाता है जो जीवन मे हर राह को अलग धारा के संग किनारों को अलग इरादे दिखाता है जो जीवन मे कई रंगों को दुनिया के अलग एहसास दिखाता है जो जीवन मे हर पल को कोई किस्सा दिखाता है वह हर इशारे को समझकर अलग मौका दिखाता है हर किस्से को परख लेने से जीवन को अलग मोड हर पल दिखाता है जो जीवन मे हर मौके को हर पल कदम देकर जाता है।
हर लब्ज कोई आशा अलग सुनाता है जो जीवन मे हर सुबह को अलग किनारे के संग रोशनी दिखाता है जो जीवन मे हर किस्से को कहानियों का एहसास दिखाता है जो जीवन मे हर कदम को कोई मतलब दिखाता है हर लब्ज को अलग पुकार दिखाता है जो जीवन मे हर खयाल को अलग जज्बात दिखाता है जो जीवन मे कई रंगों को अलग जगह दिखाता है जो जीवन मे हर किस्से को हर साँस देकर जाता है।
हर लब्ज कोई समझ अलग सुनाता है जो जीवन मे हर कदम को अलग राह के संग विश्वास दिखाता है जो जीवन मे हर खयाल को जज्बात दिखाता है जो जीवन मे हर मोड को अलग किरण दिखाता है जो जीवन मे हर मौके को अलग अल्फाज दिखाता है जो जीवन मे हर कदम को अलग राह दिखाता है हर लहरों के साथ अलग सौगात दिखाता है जो जीवन मे हर मोड को अलग सुबह देकर जाता है।
हर लब्ज कोई उजाला अलग सुनाता है जो जीवन मे हर राह को अलग सोच के संग खयालों कि पुकार दिखाता है जो जीवन मे हर कदम को अलग किसम कि समझ हर पल के साथ हर किस्से को एहसास दिखाता है जो जीवन मे हर मौके को अलग एहसास कि आस दिखाता है जो जीवन मे हर मौके को कई कहानियों के मोड दिखाता है जो जीवन मे हर एहसास को समझ देकर जाता है।

No comments:

Post a Comment

कविता. ५१४६. सपनों को एहसासों की।

                               सपनों को एहसासों की। सपनों को एहसासों की कहानी कोशिश दिलाती है लहरों को इशारों की समझ सरगम सुनाती है उम्मीदों...