Thursday 29 June 2017

कविता १५०२. हर पानी कि बूँद कोई अलग।

                                                        हर पानी कि बूँद कोई अलग।
हर पानी कि बूँद कोई अलग कहानी कहती है आसमान के किसी ख्वाब कि अलग निशानी कहती है जो हर पल जीवन को कई कहानियों मे समझ लेती है जो हर मोड को अलग किस्सों कि परख अलगसी दिखाती है जो जीवन मे हर मौके को अलग एहसास कि आस दिखाती है जो हर बूँद के भीतर कई रंगों के फसाने देती है जो जीवन मे हर लहर के साथ किस्से कई तरह के दिलाती है।
हर पानी कि बूँद कोई अलग पुकार कहती है हर एहसास को समझ लेने कि जरुरत हर बार अलग इरादे देती है जो जीवन मे हर मोड को अलग तराने देती है जो जीवन मे कई एहसासों को मौसम कई तरह के दिखाती है जो पानी के टकराने से आवाज कि नयी कहानी सुनाती है जो जीवन मे हर बूँद के संग दास्तान बडी दिलचस्प सुनाती है जो जीवन मे हर मौके को अलग एहसास कि आस दिलाती है।
हर पानी कि बूँद कोई अलग तराने कहती है हर किनारे से अलग आवाजों कि पुकार हर एहसास को अलग इशारे से हर पल मिलती है जो जीवन मे उम्मीदे देती है जो जीवन मे हर मौसम को बदलाव कि कहानी जुदासी देती है जो बूँद के अंदर एहसास कि दिशाएँ हर मोड को अलग तरह कि देती है जो जीवन मे एक बूँद कि जरुरत हर इशारे को उजाले देती है जो जीवन मे कई रंगों को एहसास दिलाती है।
हर पानी कि बूँद कोई अलग सुबह कि कहानी कहती है हर किस्से से अलग मौसम का एहसास कि दास्तान अलगसी देती है जो जीवन मे हर किस्से को अलग सुबह अक्सर एहसासों के संग देती है जो जीवन मे हर कदम को अलग आवाज कि पुकार देती है जो जीवन मे हर कदम को अलग आवाज कि पुकार देती है जो जीवन मे हर बूँद के संग कहानी अलग तरह कि हर बार दिलाती है।
हर पानी कि बूँद कोई अलग तराने कि कोशिश कहती है हर बार धरती कि छुपी हुई कोई दास्तान कि सुबह देती है जो जीवन मे बूँदों के संग कई रंगों के एहसासों कि आवाज अलगसी देती है जो जीवन मे हर पुकार को परख लेने कि जरुरत हर मौके को देती है जो जीवन मे कई रंगों को अलग मतलब देती है जो जीवन मे हर बूँद को अलग तरानों कि कहानियों कि हकिकत हर पल के साथ दिलाती है।
हर पानी कि बूँद कोई अलग पुकार कि शुरुआत कहती है हर बार किस्सों कि आवाज कोई अफसाने देती है जो जीवन मे हर बूँद के संग अलगसा एहसास देती है जो जीवन मे हर किस्से को अलग तरानों कि पहचान देती है जो जीवन मे हर राह को अलग एतबार कि रोशनी हर मौके पर देती है जो जीवन मे हर कदम को अलग आवाज देती है जो जीवन मे अलग एहसासों कि कहानी हर मोड को दिलाती है।
हर पानी कि बूँद कोई अलग आवाज कि पहचान कहती है हर बार किनारों कि पहचान कोई आवाज के संग देती है जो जीवन मे हर किस्से को अलग आवाज देती है जो जीवन मे हर इशारे को कई इरादों कि कहानियों कि तलाश देती है जो जीवन मे हर किस्से को अलग अल्फाज कि नयी दास्तान देती है जो एहसासों को अलग नजारे हर एतबार के संग हर पल मे अक्सर हर दिशा के साथ हर मौके को अलग एहसास दिलाती है।
हर पानी कि बूँद कोई अलग तराने कि कोशिश कि कहानी कहती है हर बार धाराओं कि जरुरत के संग इरादे देती है जो जीवन मे हर मौके को अलग राहे देती है जो जीवन मे हर किस्से को मौके को अलग दिशाएँ देती है जो जीवन मे हर कदम को अलग आवाज देती है जो जीवन मे हर मौके को अंदाज अलगसे देती है जो जीवन मे हर बूँद के संग बदलाव कई तरह के हर मोड के साथ हर बात को अलग किसम के दिलाती है।
हर पानी कि बूँद कोई अलग पुकार कि दास्तान कि जरुरत कहती है हर बार एहसास कि दास्तान हर इरादे को उजाले देती है जो जीवन मे हर लम्हे को अलग कहानियों के इशारे देती है जो हर मौके को अलग एहसास देती है जो हर किस्से को अलग तराने कि आवाज एक बूँद के संग देती है एक बूँद ही अक्सर एक शुरुआत के कई फसाने देती है जो जीवन मे हर मौके को अलग कदमों कि आवाज के संग अलग अफसाने दिलाती है।
हर पानी कि बूँद कोई अलग इशारों कि आस कि अहमियत कहती है हर बार कश्ती कि जरुरत अलग किनारे देती है जो जीवन मे हर किस्से को कदमों के संग अलगसा एहसास देती है जो जीवन मे हर मोड को अलग अल्फाज कि दास्तान कई नजारे देती है जो जीवन मे हर किस्से को अलग बूँद कि दास्तान देती है जो हर मौके को अलग रंगों को सतरंगी आवाज कई तरह कि आशाएँ देती है जो जीवन मे अलग उजाले दिलाती है। 

No comments:

Post a Comment

कविता. ५१४७. अरमानों को दिशाओं की कहानी।

                       अरमानों को दिशाओं की कहानी। अरमानों को दिशाओं की कहानी सरगम सुनाती है इशारों को लम्हों की पहचान बदलाव दिलाती है लहरों...