Monday 26 June 2017

कविता १४९७. हर लहर के एहसास कि।

                                                 हर लहर के एहसास कि।
हर लहर के एहसास कि पूँजी अलग होती है जो जीवन मे हर किस्से को अलग लम्हे  मे आशाएँ देकर जाती है जो जीवन मे बदलाव कि पुकार देती है जो जीवन मे हर किस्से को खयाल देकर जाती है जो जीवन मे हर मौके को अलग किनारों कि आस देती है जो जीवन मे हर किस्से को एहसास कि पूँजी देती है जो लहरों के साथ उम्मीद कि दास्तान देती है जो जीवन मे हर बार दिशाओं को उजाले देती है।
हर लहर के एहसास कि कहानी अलग होती है जो जीवन मे हर कदम को अलग उम्मीद किनारे देकर जाती है जो जीवन मे राहों कि जरुरत देती है जो जीवन मे हर किस्से को मौके को अलग किनारे देती है दास्तान को अलग लहरों कि पहचान देती है जो जीवन मे हर किस्से को एहसास कि शुरुआत देती है जो जीवन मे बदलाव कि पुकार देती है जो जीवन मे हर किस्से को हर बार लम्हों को आस देती है।
हर लहर के एहसास कि आस अलग होती है जो जीवन मे हर आवाज को अलग मोड आस देकर जाती है जो जीवन मे आशाओं कि रोशनी देती है जो जीवन मे हर लहर के साथ कुछ अलग पुकार कि दास्तान देती है जो जीवन मे बदलावों को अलग एहसास देती है जो जीवन मे हर मौके को अलग लब्जों के किस्से को अलग एहसास देती है जो जीवन मे हर मौके को अलग एहसास के साथ बदलाव देती है।
हर लहर के एहसास कि आवाज होती है जो जीवन मे हर आशाओं को अलग किनारे कि प्यास देती है जो जीवन मे कई रंगों को मकसद कि पुकार देती है जो जीवन मे हर किस्से को अलग खयाल देती है जो जीवन मे कई रंगों को बदलाव कि जरुरत देती है जो जीवन मे हर मौके को अलग एहसास देती है जो जीवन मे हर किस्से को परख कि दुनिया हर बार देती है जो जीवन मे कई रंगों को मतलब देती है।
हर लहर के एहसास कि दिशाएँ होती है जो जीवन मे हर पल को अलग दास्तान के किस्से हर बार सुनाती है जो जीवन मे हर मौके को अलग रंगों कि कोशिश देती है जो जीवन मे कई किनारों को अलग उजाला देती है जो जीवन मे हर कदम को अलग दुनिया कि दिशाएँ हर बार देती है जो जीवन मे हर बदलाव को अलग किनारे कि प्यास देती है जो जीवन मे हर कदम को अलग लब्ज हर पल के साथ देती है।
हर लहर के एहसास कि आस होती है जो जीवन मे हर किस्से को अलग लम्हे के साथ अलग सौगात देती है जो जीवन मे हर मौकों को बदलाव देती है जो जीवन मे हर इशारे को अलग सुबह देती है जो जीवन मे हर कदम को अलग जज्बात कि कहानी अलग राह देती है जो जीवन मे कई रंगों कि दुनिया को अलग सुबह देती है जो जीवन मे हर रोशनी कि तलाश देती है जो जीवन मे दिल मे ही छुपी आस देती है।
हर लहर के एहसास कि पूँजी होती है जो जीवन मे हर राह को अलग पहचान के साथ उजाले देती है जो जीवन मे हर किस्से को अलग कहानियों कि पहचान देती है जो जीवन मे हर मोड को अलग तलाश कि आवाज देती है जो जीवन मे हर पल को कोई बदलाव देती है जो जीवन मे हर किस्से को अलग कहानियों से जोडकर आगे हर मौके के साथ चलती है जो जीवन मे अलग दास्तान कि जरुरत हर पल के साथ देती है।
हर लहर के एहसास कि आशाएँ होती है जो जीवन मे हर मौके को अलग कशिश के साथ उम्मीद देती है जो जीवन मे हर कदम को अलग पहचान देती है जो जीवन मे हर मोड को कदमों कि जरुरत देती है जो जीवन मे हर किस्से कि कहानियों को अलग पुकार देती है जो जीवन मे कई रंगों को अलग पहचान देती है जो जीवन मे हर मोड को अलग जज्बात कि दास्तान कि शुरुआत हर मौके के साथ देती है।
हर लहर के एहसास कि रोशनी होती है जो जीवन मे हर किस्से को अलग तलाश के साथ आशाएँ देती है जो जीवन मे हर जज्बात देती है जो जीवन मे कई रंगों कि दुनिया को अलग मतलब कि तलाश देती है जो जीवन मे कई रंगों को अलग पुकार देती है जो जीवन मे हर मौके को अलग आईने कि कहानी हर बार देती है जो जीवन मे हर मौके को अलग किनारों कि पहचान हर पल के साथ अक्सर देती है।
हर लहर के एहसास कि दास्तान होती है जो जीवन मे हर कदम को अलग आवाज के साथ तलाश देती है जो जीवन मे हर मोड को अलग किनारों कि पहचान देती है जो जीवन मे हर कहानी को मकसद कि पुकार देती है जो जीवन मे कई रंगों को सच्चाई कि तलाश देती है लहर कैसी भी आखिर उम्मीदों कि आस देती है क्योंकि कभी उसके साथ बहकर तो कभी उसके खिलाफ बहकर जिन्दगी कि दास्तान सच्ची सोच देती है। 

No comments:

Post a Comment

कविता. ५१२४. बदलाव को लहरों की।

                                बदलाव को लहरों की। बदलाव को लहरों की मुस्कान कोशिश सुनाती है दिशाओं को नजारों संग आहट तराना सुनाती है आवाजों...