Saturday 19 November 2016

कविता. १०५८. हर साँस एक अलग।

                                                    हर साँस एक अलग।
हर साँस एक अलग एहसास देकर जाती है जब उसे समझ लेने कि आदत जीवन मे आ जाती है क्योंकि साँसों से ही तो दुनिया आगे बढती जाती है जो साँसों से ही किस्मत बदलती है यह बात समझाकर जाती है।
हर साँस एक अलग समझ देकर जाती है जब साँसों से जीवन कि कहानी कई रंगों मे निखरकर आगे बढती जाती है क्योंकि साँसों से ही तो जीवन को किसी अलग मतलब कि कहानी बनती हुई हर बार आगे बढती जाती है।
हर साँस एक अलग समझ को परखकर आगे बढती रहती है क्योंकि साँसों मे ही तो हमारी दुनिया अक्सर जिन्दा रहती है जो साँसों को समझ देकर आगे चलती है क्योंकि साँसों मे ही तो जीवन के लम्हों कि सौगाद जिन्दा होती जाती है।
हर साँस एक अलग पुकार देकर चलती रहती है क्योंकि साँसों मे अहमियत समझकर आगे बढते जाने कि जरुरत हर बार होती है क्योंकि साँसों मे ही तो जीवन कि कहानी चुपके से लिखी हुई अक्सर जीवन मे रह जाती है।
हर साँस एक मौके मे हरीयाली कि उम्मीद देकर जाती है क्योंकि बिना साँसों के जीवन को परख लेने कि जरुरत जीवन को कई रंगों का किस्सा देकर रहती है हर साँस मे जीवन को समझकर आगे जाने कि जरुरत जीवन मे अक्सर जिन्दा रह जाती है।
हर साँस एक मौके मे अलग एहसास देकर चलती है क्योंकि हर साँसों मे जीवन कि सौगाद होती है जो जीवन को साँसों कि उम्मीद देकर आगे चलती है जो साँसों से ही कदमों कि कहानी अक्सर सुनाती रहती है क्योंकि साँसों मे ही रह जाती है।
हर साँस एक आहट देकर आगे बढती है क्योंकि साँसे ही तो जीवन कि आवाज सुनाती रहती है क्योंकि साँसे ही तो जीवन का सच्चा हिस्सा बनकर आगे चलती रहती है क्योंकि साँसों को परख जीवन कि धारा हर बार आगे बढती जाती है।
हर साँस एक अलग वादा देकर जाती है क्योंकि साँसों मे ही जीवन कि पुकार हर बार होती है जो जीवन मे साँसों को अलग पहचान हर पल मिलती रहती है क्योंकि साँसों को समझकर जिन्दा रहने कि जरुरत जीवन मे अक्सर रह जाती है।
हर साँस एक अलग पुकार रखती रहती है जो जीवन को मकसद देकर चलती है वह पुकार उम्मीदे देकर जीवन कि हर मौके पर उजाला देकर हर बार चलती रहती है क्योंकि साँसों कि कहानी मन मे कई एहसास देकर आगे चलती रह जाती है।
हर साँस एक अलग समझ देकर जीवन को आगे लेकर जाती है क्योंकि साँसों मे ही जीवन की कहानियाँ जिन्दा होती है अक्सर साँसे जीवन को अलग एहसास कि दुआए देकर आगे बढती है क्योंकि साँसों से ही तो दुनिया आगे चलती रह जाती है।

No comments:

Post a Comment

कविता. ५१४७. अरमानों को दिशाओं की कहानी।

                       अरमानों को दिशाओं की कहानी। अरमानों को दिशाओं की कहानी सरगम सुनाती है इशारों को लम्हों की पहचान बदलाव दिलाती है लहरों...