Friday 25 November 2016

कविता. १०७१. बहारों को ढूँढने कि जरुरत नही होती है।

                                           बहारों को ढूँढने कि जरुरत नही होती है।
बहारों को ढूँढने कि जरुरत नही होती है क्योंकि बहारे अक्सर जीवन को अलग तरह का मतलब देकर जाती है जो बात बहारों के अंदर समझ आती है वह बहारों को कई अंदाज देकर हर बार दुनिया आगे बढती जाती है।
बहारों को ढूँढने कि जरुरत नही होती है क्योंकि बहारे तो अपने अंदाज मे आती है वह जीवन कि कहानी को कई किस्सों का मतलब देकर जाती है बहारे हमारे मर्जी से आती जाती नही वह अपने ही अंदाज से आगे बढती जाती है।
बहारों को ढूँढने कि जरुरत नही होती है क्योंकि बहारे तो दुनिया को अलग तरह कि पुकार देकर आगे चलती है क्योंकि बहारों के अंदाज को परख लेने कि जरुरत जीवन मे हर बार होती है पर फिर बहार कुछ इस अंदाज मे आती है कि दुनिया आगे बढती जाती है।
बहारों को ढूँढने कि जरुरत नही होती है क्योंकि बहारों को कई किस्सों मे परख लेने कि जरुरत जीवन को हर बार होती है पर बहारे उन किस्सों कि समझ हर बार नही देती है वह जीवन को कई अंदाज देकर आगे बढती जाती है।
बहारों को ढूँढने कि जरुरत नही होती है पर जीवन कि खुबसूरती उनका एहसास लेकर आगे चलती है बहारों को अपने अंदाज मे चलते जाने कि जरुरत हर बार होती है जो बहारों को कई कदमों का एहसास देकर आगे बढती जाती है।
बहारों को ढूँढने कि जरुरत नही होती है वह अपनी अदा के साथ दुनिया को कई तरह के एहसास देकर आगे जाती है वह बहारों को अलग किसम का मतलब देकर आगे चलती जाती है जो बहारों को अलग मतलब देकर आगे बढती जाती है।
बहारों को ढूँढने कि जरुरत नही होती है वह अपने सोच से ही दुनिया का मतलब बदलकर आगे चलती है बहारों को समज लेने कि जरुरत जीवन को हर मौके पर रहती है जो जीवन को अलग समझ देकर आगे बढती जाती है।
बहारों को ढूँढने कि जरुरत नही होती है वह अपने मन को अलग तरह कि ताकद देकर आगे चलती जाती है जो जीवन को कई किसम कि सोच देकर चलती जाती है क्योंकि बहारों को अपनी एक अलग समझ है जो आगे बढती है।
बहारों को ढूँढने कि जरुरत नही होती है वह जीवन मे कई किसम कि ताकद हर बार देकर आगे चलती है क्योंकि बहारों मे ही जीवन को परख लेने कि जरुरत जीवन मे कई किसम के रंगों कि ताकद देकर आगे बढती है।
बहारों को ढूँढने कि जरुरत नही होती है वह अपने जीवन को कई अंदाजों मे आगे लेकर जाती है क्योंकि बहारों को कई किस्सों को बनाने कि आदत होती है जो जीवन को कई तरह कि खुशियाँ देकर आगे बढती है।

No comments:

Post a Comment

कविता. ५१५२. अरमानों को दिशाओं की।

                            अरमानों को दिशाओं की। अरमानों को दिशाओं की लहर सपना दिलाती है उजालों को बदलावों की उमंग तलाश सुनाती है अल्फाजों ...