Thursday 17 November 2016

कविता. १०५४. आसमान मे सितारों को।

                                          आसमान मे सितारों को।
आसमान मे सितारों को समझ लेने कि जरुरत हर बार होती है क्योंकि सितारों के सहारे आसमान के हर कोने मे रोशनी बिखरती जाती है जो आसमान को कुछ खास बनाकर अक्सर रखती जाती है।
आसमान मे सितारों को देखकर रोशनी हर बार दुनिया को चमक देकर चलती जाती है जो सितारों को समझकर कई तरह कि खुबसूरत एहसासों को सुंदरता कि कहानी देकर आगे बढती हुई चली जाती है।
आसमान मे सितारों को समझ लेने कि जरुरत हर बार बादलों के साथ रहती है जो आसमान मे अलग रोशनी देकर चलती है क्योंकि सितारों को परखकर ही तो आगे चलते जाने कि जरुरत दुनिया मे आसमान को हर बार हो जाती है।
आसमान मे सितारों को परखकर कई रंगों को समझकर आगे जाने कि जरुरत हर बार होती है क्योंकि आसमान मे बादलों को पहचान लेने कि जरुरत हर मौके पर रहती है क्योंकि बादलों मे कई रंगों को पहचान दियी जाती है।
आसमान मे सितारों को समझकर दुनिया किसी अलग रंग कि सौगाद देकर आगे बढती जाती है क्योंकि आसमान मे बादलों को पहचान लेने कि जरुरत जीवन मे हर बार होती है जो जीवन मे बादलों को आगे लेकर जाती है।
आसमान मे सितारों को समझकर जीवन मे रोशनी देकर हर पल आगे बढती रहती है जो दुनिया मे कई किसम के एहसास देकर चलती रहती है क्योंकि आसमान मे रोशनी कि अलग समझ अक्सर जीवन मे सौगाद देकर जाती है।
आसमान मे सितारों को अलग तरह के एहसास मे समझ लेने कि जरुरत हर बार होती है क्योंकि जीवन मे आसमान कि रोशनी कई किसम के एहसास देकर आगे चलती है आसमान मे सितारों को समझ लेने कि जरुरत हर बार हो जाती है।
आसमान मे सितारों को समझ लेने कि अहमियत हर एहसास मे हर पल होती है जो जीवन मे कई तरह कि रंगों के एहसास देकर चलती रहती है क्योंकि आसमान को परख लेने कि जरुरत हर रोशनी देकर आगे हर कदम मे आगे देकर जाती है।
आसमान मे सितारों को चमकते हुई कहानी सुनाने कि आदत अक्सर जीवन मे होती है क्योंकि सितारों को समझ लेने कि चमक हर पल दुनिया मे होती है जिसे समझ लेने कि जरुरत हर मौके पर अलग तरह कि समझ के साथ नजर आ जाती है।
आसमान मे सितारों को चमकते रहने कि जरुरत दुनिया मे हर पल होती है जो जीवन को रोशनी कि नई मिसाल हर बार देकर चलती रहती है क्योंकि आसमान मे सितारों को परखकर आगे लेकर जाने कि जरुरत हर बार जीवन को हो जाती है।
आसमान मे सितारों को बादलों मे रोशनी फैलाने कि आदत हर बार होती है क्योंकि सितारों मे ही तो रोशनी कि कहानी हर बार छुपी रहती है जो जीवन मे सितारों कि चमक हर बार देकर चलती है क्योंकि सितारों कि चमक ही आसमान को बहोत खास बनाकर जाती है।

No comments:

Post a Comment

कविता. ५१४६. सपनों को एहसासों की।

                               सपनों को एहसासों की। सपनों को एहसासों की कहानी कोशिश दिलाती है लहरों को इशारों की समझ सरगम सुनाती है उम्मीदों...