Friday 25 November 2016

कविता. १०७०. बारीश के एहसासों को।

                                                            बारीश के एहसासों को।
बारीश के एहसासों को समझकर मन मे कई बार छुपाने कि आदत हो जाती है क्योंकि उनसे ही दुनिया हर बार कई तरह के मतलब देकर आगे बढती जाती है जो बारीश के बूँदों को मतलब कई किसम के देकर आगे बढती है।
बारीश के एहसासों को समझकर जीवन मे कई किसम की दिशाए मिलती रहती है क्योंकि बूँदों से जीवन कि कहानी हर बार कई तरह के मकसद देकर जाती है जो जीवन मे कई किस्सों मे आगे लेकर चलती है जो जीवन मे एहसासों के संग आगे बढती है।
बारीश के एहसासों को समझकर दुनिया कई तरह के विश्वास देकर जाती है जो जीवन को मकसद दे जाये वह सोच जीवन कि धारा को बदलाव देकर आगे चलती है जो जीवन मे बारीश के मौसम संग बदलाव दे कर आगे बढती है।
बारीश के एहसासों को समझकर हवाओं कि कहानी जीवन को अलग किसम का विश्वास देकर जाती है जो बारीश को ठंडक देना जीवन कि जरुरत रहती है जो जीवन मे बारीश के एहसासों के संग अलग तरह के विश्वास देकर आगे बढती है।
बारीश के एहसासों को समझकर आगे चलते जाने कि जरुरत हर बार जीवन मे होती है जो जीवन मे हर एक मौके को हर एक पल मे समझ लेने कि जरुरत दुनिया को अक्सर रहती है जो जीवन को हर बार उम्मीदे देकर आगे बढती है।
बारीश के एहसासों को समझकर दुनिया कई रंगों मे आगे जाती है जो जीवन को कदमों मे हर दम एक उजाला देकर जाती है जो जीवन मे बारीश के एहसासों को परख लेने कि जरुरत देकर कुदरत को सुंदरता देकर आगे बढती है।
बारीश के एहसासों को समझकर बूँदों कि ताकद परख लेने कि जरुरत हर एक मोड पर रहती है जो जीवन मे कई किसम के रंगों को पहचान लेने कि जरुरत जीवन कि धारा को अलग एहसास देकर ठंडक देकर आगे बढती है।
बारीश के एहसासों को समझकर कुदरत के बदलाव को परख लेने कि जरुरत जीवन को हर मौके पर रहती है जो जीवन मे बूँदों कि अहमियत को अलग किसम कि समझ देकर चलती है जो कुदरत को उम्मीदे देकर आगे बढती है।
बारीश के एहसासों को समझकर जमीन को एक अलग तरह ही ठंडक मिलती है जो जीवन को बारीश के एहसासों मे अलग तरह कि ताकद देकर जाती है जो बारीश के अंदर कई कुदरत के करीश्मों को समझकर आगे जाने कि उम्मीदे देकर आगे बढती है।
बारीश के एहसासों को समझकर दुनिया मे अलग तरह कि ठंडक मिलती है जो जीवन को कई किस्सों मे आगे लेकर चलती है जो जमीन को एक अलग दुनिया बनाती है उसे समझ लेने कि जरुरत जीवन मे रहती है जो कदमों को ताकद देकर आगे बढती है।

No comments:

Post a Comment

कविता. ५१२४. बदलाव को लहरों की।

                                बदलाव को लहरों की। बदलाव को लहरों की मुस्कान कोशिश सुनाती है दिशाओं को नजारों संग आहट तराना सुनाती है आवाजों...