Thursday 10 November 2016

कविता. १०४१. हर बात जीवन मे।

                                                हर बात जीवन मे।
हर बात जीवन मे आसान नही होती है क्योंकि जीवन मे कई किस्सों को समझ लेने कि जरुरत हर बार रहती है जो बातों को कई तरह के मतलब देकर चलती है क्योंकि बातों मे ही तो जिन्दगी कि ताकद छुपी है।
हर बात जीवन मे कुछ अलग असर देकर जाती है क्योंकि बातों को समझकर ही तो दुनिया हर मौके पर आगे बढती है बातों को समझ लेने कि जरुरत दुनिया को हर बार होती है जो जीवन मे बातों को मतलब देकर छुपी है।
हर बात जीवन मे कुछ मौकों कि शुरुआत जीवन को अलग समझ देकर आगे चलती जाती है जो जीवन को मतलब की बाते देकर हर बार आगे चलती जाती है जो बात के अंदर कि ताकद हर मोड पर दे जाती है जो जीवन मे छुपी है।
हर बात जीवन मे कुछ अलग तरह का एहसास देकर जाती है क्योंकि जीवन कि हर कहानी कई मकसदों के साथ हर बार जिन्दा हो जाती है क्योंकि बातों मे ही तो कदमों कि दिशाए दिखती रहती है जिनमे जीने कि बजह छुपी है।
हर बात जीवन मे कुछ अलग कहानी को अंजाम देकर जाती है क्योंकि बातों को परखकर आगे चलते जाने कि जरुरत जीवन मे हर कहानी मे हर मौके पर रहती है जो जीवन को अलग एहसास देकर आगे तो जाती है जिसमे अलग बात छुपी है।
हर बात जीवन मे कुछ अलग किस्सों कि सौगाद बनकर आगे बढती जाती है जो जीवन को कई कहानियों मे आगे लेकर हर बार चलती है क्योंकि बातों मे ही तो जीवन कि सौगाद जिन्दा रहती है जो जीवन मे छुपी है।
हर बात जीवन मे कुछ लम्हों कि बात बनकर उसी पल मे रुक जाती है क्योंकि बातों कि कहानियाँ कुछ अलग तरह से नजर आती है जो बातों को मतलब देकर चलती हुई जाती है जो हर बात मे कहानी कि जरुरत बताती है जो छुपी है।
हर बात जीवन मे कुछ अलग अंदाज देकर आगे चलती जाती है जो बातों को कई तरह के मतलब देकर आगे चलती है क्योंकि बातों मे ही तो दुनिया जिन्दा होकर आगे बढती जाती है जिसमे हमारी कहानी कि हकिकत छुपी है।
हर बात जीवन मे कुछ अलग एहसास देकर जाती है जो बातों को समझ दे वह कहानी जीवन कि हकिकत को बदलाव देकर जाती है क्योंकि बातों के अंदर ही तो जीवन कि हकिकत हर बार किसी एहसास मे छुपी है।
हर बात जीवन मे कुछ अलग तरह कि दिशाए देकर चलती जाती है क्योंकि बातों को कई तरह के मतलब देकर आगे बढते जाने कि जरुरत होती है जो बातों के अंदर ही कई किस्सों मे अलग अलग तरह कि हकिकत देती है जो अक्सर छुपी है।

No comments:

Post a Comment

कविता. ५१५२. अरमानों को दिशाओं की।

                            अरमानों को दिशाओं की। अरमानों को दिशाओं की लहर सपना दिलाती है उजालों को बदलावों की उमंग तलाश सुनाती है अल्फाजों ...