Tuesday 22 November 2016

कविता. १०६५. कुछ बाते कुदरत कि।

                                                  कुछ बाते कुदरत कि।
कुछ बाते कुदरत कि हर बार अलग तरह कि होती है जो जीवन को कुदरत के हिसाब से बदलाव देकर चलती है जो कुदरत को कई बदलावों के साथ कई तरह कि कहानियाँ जिन्दा रहती है जो कुदरत को कई किस्सों मे आगे लेकर चलती है।
कुछ बाते कुदरत कि हर चीज को अलग एहसास मे कहती है जो हमे जीवन मे कई तरह कि समझ देकर चलती है जो कुदरत को कई किस्सों मे आगे लेकर जाये वह धारा कुदरत कि कहानियों को कई तरह के राहों से लेकर चलती है।
कुछ बाते कुदरत कि हर मौके मे बदलाव देकर आगे बढती है क्योंकि कुदरत कि धाराओं को समझ लेने कि जरुरत हर मोड पर रहती है कुदरत ही तो कई अंदाज मे आगे लेकर बढती जाती है क्योंकि जीवन कि धारा आगे चलती है।
कुछ बाते कुदरत कि हर बात अलग एहसास देकर आगे बढती जाती है क्योंकि कुदरत के हर कदम पर दुनिया कि कोई अलग आवाज मिलती है जो जीवन को कई किस्सों मे समझकर आगे बढती है जो जीवन मे उम्मीदे देकर चलती है।
कुछ बाते कुदरत कि हर मौके पर अलग पलों कि जरुरत जीवन को अलग तरह कि समझ देकर आगे बढती जाती है क्योंकि कुदरत मे कई किसम कि कहानियाँ हर मौके पर जिन्दा हर बार रहती है वह आगे लेकर चलती है।
कुछ बाते कुदरत कि हर मोड पर जीवन कि कहानी को कई किस्सों का मतलब देकर जाती है क्योंकि कुदरत कि कहानी कई कदमों के साथ आगे जाती है कुदरत ही तो जीवन कि हर पल एक जरुरत रहती है जो आगे लेकर चलती है।
कुछ बाते कुदरत कि हर किस्से कि कहानी बदलकर आगे बढती जाती है अक्सर जीवन मे कुदरत को पहचान लेने कि जरुरत जीवन को रहती है क्योंकि कुदरत ही तो अक्सर जीवन को अलग तरह का असर हर बार देकर चलती है।
कुछ बाते कुदरत कि हर सोच को अलग एहसास देकर जाती है कुदरत कि हर धारा हर कदम पर अलग मतलब देकर आगे बढती है क्योंकि कुदरत के एहसासों मे ही तो दुनिया अक्सर हर बार आगे लेकर चलती है।
कुछ बाते कुदरत कि हर पल को अलग तरह कि उम्मीदे देकर जाती है वह बताती है हार के अंदर ही जीत कि सौगाद रहती है जो हर बार कुदरत को कई तरह का मतलब देकर हर बार हर कदम पर आगे लेकर चलती है।
कुछ बाते कुदरत कि हर बात को बदलाव देकर जाती है जो जीवन को कई किसम के किस्सों के एहसास देकर जाती है क्योंकि जीवन मे कई किस्सों मे ही तो जीवन कि कहानी अक्सर अलग किस्सा समझकर आगे लेकर चलती है।

No comments:

Post a Comment

कविता. ५१२५. किनारों को अंदाजों की।

                              किनारों को अंदाजों की। किनारों को अंदाजों की समझ एहसास दिलाती है दास्तानों के संग आशाओं की मुस्कान अरमान जगाती...