Friday 18 November 2016

कविता. १०५६. हर राहों पर।

                                              हर राहों पर।
हर राहों पर रुह को कोई अलग सुगूनसा मिलता है हर राह मे जीवन कि कहानी कई किस्सों मे आगे चलती जाती है क्योंकि राहों को समझ लेने कि जरुरत हर मौके पर होती है जो जीवन मे कहानी को कदमों का एहसास देकर चलती है।
हर राहों पर जीवन कि कहानी हर किरदार पर जीवन के अंदर अलग एहसास देकर चलती है जो जीवन मे राहों को कई किसम कि सोच धारा को समझ देकर चलती है जो जीवन को कई किसम के एहसासों को समझकर आगे चलती है।
हर राहों पर कई किस्सों मे कहानियों को अलग किसम की समझ देकर चलती है जो जीवन को कई एहसास देकर जाये वह खुशियाँ देकर आगे बढती जाती है हर राह पर अलग तरह कि समझ मिलती है जो उम्मीदों के साथ आगे चलती है।
हर राहों पर कई किस्सों मे रोशनी मिलती जाती है जो जीवन मे राहों को अलग तरह कि समझ देकर चलती जाती है क्योंकि राहों को समझकर दुनिया को कई किस्सों मे आगे बढती जाती है जो आगे जीवन मे उम्मीदे देकर चलती है।
हर राहों पर परखकर जीवन कि कहानी कई किरदारों के साथ अलग किसम कि पहचान देकर जाती है क्योंकि राहों मे अक्सर दुनिया को कई किस्सों मे पहचान लेने कि जरुरत दुनिया को दिखती है जो अलग मतलब देकर चलती है।
हर राहों पर कई कहानियाँ जिन्दा रहती है पर किस कहानी को हम चुनते है तभी तो दुनिया कई एहसासों को मतलब देकर जाती है जो राहों को कई कहानियों मे परख ले वह सोच जरुरी रहती है जो हर बार जीवन मे आगे लेकर चलती है।
हर राहों पर कई किसम के मतलब देकर जानेवाली राहे रहती है जो जीवन को समझकर कई किसम कि रोशनी मिलती जाती है जो राहों को कई किसम कि कहानी हर पल मे कुछ अलग तरह से उम्मीदे देकर अक्सर चलती है।
हर राहों पर कई किस्सों मे आगे बढते जाने कि जरुरत होती है क्योंकि राहों मे अक्सर दुनिया कई किसम कि सोच अलगसी ताकद देकर हर मौके पर आगे बढती है जो जीवन मे उजालों को राहों पर आगे लेकर चलती है।
हर राहों पर कई किसम की सोच देकर आगे बढती जाती है जो राहों को अलग किसम कि सोच हमेशा जीवन को ताकद देकर आगे जाती है जो राहों को कई किसम के मतलब देकर जीवन कि कहानी हर बार आगे चलती है।
हर राहों पर कई कहानियों को किरदारों मे समझ लेने कि जरुरत पडती है जो जीवन मे सोच को कई तरह के मतलब देकर जाती है क्योंकि राहों को कई किसम कि दिशाए नजर आती है जो जीवन पर असर करती हुई आगे चलती है।

No comments:

Post a Comment

कविता. ५१२४. बदलाव को लहरों की।

                                बदलाव को लहरों की। बदलाव को लहरों की मुस्कान कोशिश सुनाती है दिशाओं को नजारों संग आहट तराना सुनाती है आवाजों...