Tuesday 29 November 2016

कविता. १०७८. हर आहट मे कुछ अलग।

                                                 हर आहट मे कुछ अलग।
हर आहट मे कुछ अलग तरह कि सोच हर पल जिन्दा है किसी आहट को समझकर ही तो दुनिया कि आवाज हर एहसास मे आगे बढती है क्योंकि हर एक आहट जीवन को कुछ अलग सौगाद देकर हर पल आगे जाती है।
हर आहट मे कुछ अलग पहचान होती है जो जीवन को कई तरह आहट मे ताकद देकर रहती है हर पल आहट ही तो दुनिया को कई तरह कि उम्मीदे देती है हर आहट को समझकर जीवन को अलग दायरे से उम्मीदे आगे ले जाती है।
हर आहट मे कुछ अलग तरह कि दिशाए हमे आगे लेकर चलती है क्योंकि आहट ही तो जीवन को अलग एहसास देकर चलती है क्योंकि आहट ही तो जीवन को अलग तरह कि रोशनी देकर हर बार आगे जाती है।
हर आहट मे कुछ अलग तरह कि जरुरत जीवन को कई किसम कि दिशाए जो जीवन को हर बार एहसास देकर चलती है जो जीवन मे आहट दे जाये वह सोच अलगसी रहती है जो जीवन मे आगे लेकर अक्सर जाती है।
हर आहट मे कुछ अलग तरह से ईश्वर कि पहचान छुपी रहती है जो जीवन को हर आवाज मे समझ देकर जाये वह दुनिया को समझ अलग किसम कि देकर चलती है जो जीवन को कई तरह कि उम्मीदे अक्सर मिलती जाती है।
हर आहट मे कुछ अलग आवाज को समझकर आगे चलते जाने कि जरुरत रहती है जो जीवन को कई किस्सों मे आगे लेकर चलती है जो जीवन मे हर एक मौके पर अलग तरह के एहसास को समझकर हर पल आगे जाती है।
हर आहट मे कुछ अलग तरह कि उम्मीदे जीवन को अलग तरह का विश्वास देकर चलती है जो जीवन को कई किसम कि आहटे देकर हर बार आगे बढती है जो कोने कि आवाज को समझकर दुनिया मे नई दिशाए देकर आगे जाती है।
हर आहट मे कुछ अलग पल मे जीवन को पहचान लेने कि समझ रहती है जो जीवन को हर कोने मे आहट कुछ अलग तरह कि देकर चलती है जो जीवन कि हर आहट मे दुनिया को अलग समझ देकर हर बार आगे जाती है।
हर आहट मे कुछ अलग तरह कि समझ हर बार मिलती रहती है जो जीवन को कई एहसासों मे आगे लेकर चलती है जो जीवन मे हर एक आवाज के संग साँसे देकर रहती है जो जीवन कि हर आवाज को अलग एहसास देकर आगे जाती है।
हर आहट मे कुछ अलग तरह के एहसास को समझ लेने कि जरुरत हर बार होती है जो जीवन मे कई तरह कि आवाजे देकर जाती है जो जीवन को हर लम्हे मे कुछ अलग बात समझाकर अक्सर जीवन मे आगे जाती है।

No comments:

Post a Comment

कविता. ५१५२. अरमानों को दिशाओं की।

                            अरमानों को दिशाओं की। अरमानों को दिशाओं की लहर सपना दिलाती है उजालों को बदलावों की उमंग तलाश सुनाती है अल्फाजों ...