Sunday 20 November 2016

कविता. १०६१. हर किरण एक रोशनी।

                                           हर किरण एक रोशनी।
हर किरण रोशनी को नया एहसास  दे जाती है वह जीवन को जस्बातों से लढना अक्सर सिखाती है हर किरण को जब हम परख ले तभी दुनिया नयी रोशनी कि पुकार हर बार देकर जाती है वह एहसास नया दिखलाती है।
हर किरण एक रोशनी कि दुनिया अलग उजाला लेकर आती है वह अक्सर दुनिया मे बदलाव कई किसम के ले आती है हर किरण दुनिया को मकसद देकर चलती जाती है जो जीवन मे कई तरह कि उम्मीदे दिखलाती है।
हर किरण एक रोशनी कि लकिर देकर चलती है जो जीवन को उजाले को अलग तरह कि समझ देकर चलती जाती है क्योंकि किरणों को परखकर ही तो दुनिया एहसास नयासा देकर जाती है वह नयी दिशाए दिखलाती है।
हर किरण एक रोशनी कि अलग सौगाद देकर जाती है जो जीवन को उजाला देकर जाये वह एहसास दुनिया अक्सर रोशनी की साथ देकर जाती है जो जीवन को मतलब देकर जाये वह रोशनी कि किरण मेहनत से कियी कोशिश ही दिखलाती है।
हर किरण एक रोशनी कि शुरुआत देकर जाती है जो जीवन को आशाए दे वह किरण उम्मीदों से आ जाती है क्योंकि किरणों से ही जीवन मे कदमों कि ताकद आती है जो जीवन को मकसद दे वह रोशनी उम्मीदे ही दिखलाती है।
हर किरण एक रोशनी कि कहानी हर बार अलग एहसास देकर जाती है जो किरणों मे समझ दे जाये वह धारा जीवन को कई किस्सों मे आगे लेकर जाती है क्योंकि जीवन को कदमों को परखकर आगे बढती हुई अक्सर दिखलाती है।
हर किरण एक रोशनी कि राह समझाती है वह किरणों को किस्सों मे समझ अलग किसम कि देकर जाती है वह किरणों के अंदर कहानियाँ अलग तरह कि देकर चलती जाती है क्योंकि किरणों मे मकसद कि दिशाए दिखलाती है।
हर किरण एक रोशनी कि कहानी और दिशाए हर मौके पर जीवन कि रफ्तार नयी दिखाती है जो किरणों को परख लेने कि जरुरत हर मौके पर रहती है क्योंकि किरणों को समझ लेने कि अहमियत देकर जाती है वह किरणों को समझकर दुनिया कई रंगों मे असर दिखलाती है।
हर किरण एक मौके पर जीवन कि कहानी हर बार एहसास देकर चलती जाती है क्योंकि किरणों को कई तरह के एहसासों कि शुरुआत मिल जाती है क्योंकि किरणों कि रोशनी हर तरह के असर करती जाती है क्योंकि वही तो जीवन मे उजाला दिखलाती है।
हर किरण एक एहसास पर जीवन को बदलाव देकर जाती है क्योंकि किरणों के अंदर ही तो हमारी दुनिया जिन्दा रहती है जो जीवन को किरणों कि अलग सुबह देकर जाती है क्योंकि किरणों मे ही जीवन कि खुशियाँ हमे उम्मीदे दिखलाती है।

No comments:

Post a Comment

कविता. ५१४६. सपनों को एहसासों की।

                               सपनों को एहसासों की। सपनों को एहसासों की कहानी कोशिश दिलाती है लहरों को इशारों की समझ सरगम सुनाती है उम्मीदों...