Tuesday 29 November 2016

कविता. १०८०. हर हवा के अंदर।

                                               हर हवा के अंदर।
हर हवा के अंदर अलग किसम कि चाहत जिन्दा रहती है क्योंकि हवाओं को समझ लेने कि जरुरत जीवन मे हर बार अलग तरह का एहसास देकर चलती जाती है क्योंकि हवाओं को जीवन को परखकर आगे लेकर जाने कि जरुरत ज्यादा होती है।
हर हवा के अंदर अलग तरह के एहसास को समझ लेने कि जरुरत हर मौके पर रहती है जो जीवन मे हवाओं को परख लेने कि जरुरत हर मौके पर आगे लेकर चलती है क्योंकि हवाओं को समझकर जीवन कि धारा को समझ लेने कि जरुरत ज्यादा होती है।
हर हवा के अंदर अलग तरह कि उम्मीदे जिन्दा रहती है जब हमे उन्हे समझ लेने कि ताकद जीवन को अलग मौकों पर अक्सर रहती है जो जीवन को आगे लेकर जाती है जो जीवन मे हवाओं कि सौगाद हर पल मे उम्मीदे देकर जाती है जिनकी जरुरत ज्यादा होती है।
हर हवा के अंदर अलग तरह कि कहानी हर पल मे अलग तरह का एहसास देकर आगे बढती जाती जो हवाओं को कई किसम के एहसास देकर चलती है क्योंकि हवाओं को समझ लेने कि जरुरत जीवन मे हर पल के अंदर ज्यादा होती है।
हर हवा के अंदर अलग तरह कि रोशनी जीवन को कई एहसासों मे रहती है जो हवा के किसी एहसास कि खासियत हर बार आगे बढती है क्योंकि हवाओं मे ही कुछ अलग तरह कि मासूमियत हर बार जीवन मे जरुरी सबसे ज्यादा होती है।
हर हवा के अंदर अलग तरह कि पहचान जीवन कि धारा को बदलाव देकर चलती है क्योंकि हवाए जीवन के किस्से हर बार बदलकर जाती है जो जीवन को हवाओं से आगे लेकर जाती है जो जीवन को अलग मोड मे समझ लेने कि जरुरत ज्यादा होती है।
हर हवा के अंदर एक अलग उजाले कि जरुरत जीवन को हर बार रहती है जो जीवन मे हवाओं से ही तो अक्सर साँसे देकर जाती है जो जीवन मे हवाओं कि सौगाद देकर आगे चलती है उन हवाओं को समझ लेने कि जरुरत ज्यादा होती है।
हर हवा के अंदर एक अलग मौकों कि तलाश हर बार रहती है जो जीवन मे हवाओं मे कई तरह कि दुआए छुपी होती है जिनमे जीवन कि कहानियाँ हर बार आगे लेकर जाती है जो जीवन को नई दुआ देकर आगे जाती है जिसकी जरुरत ज्यादा होती है।
हर हवा के अंदर कई किनारों कि प्यास रहती है पर उसी पल लहरों कि धून भी उनमे समा जाती है जो जीवन मे कई साँसों के एहसास देकर आगे चलती जाती है जो जीवन मे कई तरह के एहसास देकर आगे चलती जाती है जिनकी जरुरत ज्यादा होती है।
हर हवा के अंदर कई सपनों कि ख्वाईश छुपी रहती है जो जीवन को कई तरह के उजाले देकर जाती है जो हवाओं को कई तरह के मतलब देकर जाती है क्योंकि हवाओं को समझ लेने कि जरुरत नही होती है हवाए हमे समझ जाये इसकी जरुरत ज्यादा होती है।

No comments:

Post a Comment

कविता. ५१४६. सपनों को एहसासों की।

                               सपनों को एहसासों की। सपनों को एहसासों की कहानी कोशिश दिलाती है लहरों को इशारों की समझ सरगम सुनाती है उम्मीदों...