Friday 11 November 2016

कविता. १०४२. हमे कहानियों कि ताकद।

                                             हमे कहानियों कि ताकद।
हमे कहानियों कि ताकद अक्सर परख लेनी होती है जो कहानियों को कई किसम के मतलब देकर चलती है क्योंकि कहानियाँ ही तो जीवन को अलग एहसास देकर जाती है जो जीवन कि ताकद है वह कहानियों मे मिलती है।
हमे कहानियों कि परख हर पल मे होती है जो जीवन को कई किस्सों मे अलग तरह के एहसास देकर हर बार अलग विश्वास के साथ चलती है जो जीवन को कई किरदारों के साथ आगे लेकर अक्सर आगे बढती हुई जीवन मे मिलती है।
हमे कहानियों कि समझ हर मौके पर रहती है जो जीवन मे कहानी को एक अलग मकसद देकर चलती है क्योंकि कहानियों को परख लेने कि जरुरत जीवन मे हमेशा हमारे दिल को रहती है जो जीवन को समझ लेने मे मिलती है।
हमे कहानियों कि ताकद हर पल हर मौके मे नजर आती है जो हमे जीवन कि कई खुशियाँ किस्सों के साथ देकर जाती है जो कहानियों मे कई किसम के एहसास देकर हर बार आगे बढती जाती है जिनमे कहानियाँ हर बार मिलती है।
हमे कहानियों कि ताकद हर पल कोई अलग एहसास देकर जाती है जो जीवन मे कहानियों के किरदार बनाकर आगे बढती जाती है जो जीवन मे कहानियों के एहसासों को अलग किसम का विश्वास हर बार देकर जीवन मे खुशियों के संग मिलती है।
हमे कहानियों कि जरुरत हर मौके पर जीवन मे रहती है जो कहानियों को कुदरत के रंगों से भर देती है जो कहानियाँ बताती है जो जीवन मे किरणों को मतलब देकर चलती है जो कहानियों के अंदर कई किनारों कि पहचान हर बार मिलती है।
हमे कहानियों कि समझ हर मौके पर उन्हे समझ लेने से ही आती है जो हर पल हमे कुछ अलग तरह के एहसास देकर आगे बढती जाती है जो हर कदम पर रोशनी दे जाये वह कहानी हर बार हमे उम्मीदे देकर आगे चलती हुई मिलती है।
हमे कहानियों कि जरुरत हर मोड पर कई किसम के रंगों कि रोशनी देकर चलती जाती है जो जीवन मे कई कहानियाँ देकर जाये वह सोच जीवन को कई तरह कि दिशाए हर पल देकर चलती जाती है जो जीवन मे अक्सर मिलती है।
हमे कहानियों कि जरुरत हर मौके पर कई किस्सों मे आगे लेकर चलती जाती है जो जीवन कि कहानियों मे अपने एहसासों को समझकर आगे बढती जाती है क्योंकि कहानियों को समझ देकर आगे जाती है जिसमे खुशियाँ मिलती है।
हमे कहानियों कि ताकद हर बार समझ लेनी होती है क्योंकि वह जीवन को कई हिस्सों मे बनाती है वह जीवन मे एहसास देकर मौके पर आगे चलती जाती है क्योंकि कहानियों कि जरुरत जीवन को हर मोड पर होती है जो रोशनी देकर आगे बढते कदमों को मिलती है।

No comments:

Post a Comment

कविता. ५१४६. सपनों को एहसासों की।

                               सपनों को एहसासों की। सपनों को एहसासों की कहानी कोशिश दिलाती है लहरों को इशारों की समझ सरगम सुनाती है उम्मीदों...