Sunday 20 November 2016

कविता. १०६०. किसी ना किसी।

                                                   किसी ना किसी।
हर बार जीवन किसी ना किसी बात को अक्सर तरसता है हर बार जीवन का एहसास बदलाव देकर चलता है हर पल को कई किस्सों मे समझ लेने कि जरुरत जीवन को हर बार होती है जो जीवन को कई बार एहसासों कि कहानी बदलती हुई दिखती है।
हर बार जीवन किसी ना किसी तलाश को मतलब देकर चलता है हर बार जीवन अपनी कहानियों का मतलब बदलकर चलता है जीवन को हर मौके पर जीवन कि कहानी को एहसासों मे समझ लेने कि जरुरत हर मोड पर होती है जो उम्मीदों मे दिखती है।
हर बार जीवन किसी ना किसी किनारे कि तलाश मे निकलता है उस तलाश का एहसास कुछ अलग ही बात देता है क्योंकि किनारों को परख लेने कि चाहत मन को हर बार एक अलग एहसास देकर आगे बढती है क्योंकि वह चाहत जीवन को उजाला दिखाती है।
हर बार जीवन को किसी ना किसी खूशी कि उम्मीद रहती है जो जीवन को अलग तरह कि दिशाए हर बार एहसासों को अलग तरह का विश्वास देकर चलती है क्योंकि जीवन कि कहानी कई कहानियों के साथ आगे बढती है जो जीवन मे विश्वास दिखाती है।
हर बार जीवन किसी ना किसी सोच को सपनों कि दुआए देकर चलती है क्योंकि जीवन को उम्मीदों कि जरुरत हर मौके पर रहती है जो जीवन मे खुशियों का एहसास हर बार देकर जाती है क्योंकि जीवन मे किसी सोच कि ताकद नया किनारा दिखाती है।
हर बार जीवन किसी ना किसी मकसद कि उम्मीद करता है जो जीवन को कई बार कदमों कि कहानी देकर जाती है जो जीवन कि मैफील कुछ खास बनाकर चलती है क्योंकि जीवन को किसी कदमों पर की आहट हमे आगे चलते जाने कि दिशाए दिखाती है।
हर बार जीवन किसी ना किसी तलाश मे पुकार बनकर चलता है क्योंकि हर पल तलाश को समझकर ही तो उम्मीदों कि दिशाए मिलती है जिनमे जीवन कि कहानियाँ समझ लेने कि जरुरत हर पल होती है जो जीवन मे उजालों कि दिशाए अक्सर दिखाती है।
हर बार जीवन किसी ना किसी किनारे पर दुनिया को समझ लेने कि जरुरत हर कहानी मे हर मौके पर रहती है क्योंकि जीवन को अलग किसम का एहसास और मकसद देकर आगे बढती है जो जीवन को अलग तरह का एहसास देकर नया सपना दिखाती है।
हर बार जीवन किसी ना किसी सपने को पकड लेने कि आदत तो अक्सर होती है जो जीवन मे हर बार कुछ अलग तरह का असर करती हुई जाती है जो जीवन को सपनों कि रागिनी देकर आगे जाती है जो जीवन को कई तरह के रंग अक्सर दिखाती है।
हर बार जीवन किसी ना किसी धारा का मतलब बदलता है क्योंकि जीवन को कई तरह कि दिशाए देकर जानेवाली राहे अक्सर मिलती है जीवन कि धारा कई रंगों को समझ देकर हर बार आगे बढती है जो दुनिया को समझकर उम्मीदों कि पुँजी अक्सर दिखाती है।

No comments:

Post a Comment

कविता. ५१४५. आवाज कोई सपनों संग।

                           आवाज कोई सपनों संग। आवाज कोई सपनों संग खयाल सुनाती है कदमों को उजालों की पहचान पुकार दिलाती है उम्मीदों को किनारो...