Thursday 3 November 2016

कविता. १०२६. हर पल मे आगे जाने कि।

                                                    हर पल मे आगे जाने कि।
हर पल मे आगे जाने कि जरुरत जीवन को होती है हर पल मे दुनिया अपना रंग बदलती रहती है जो जीवन को कई हिस्सों मे आगे लेकर चलती है क्योंकि पलों के सहारे जीवन को जाने कि आदत तो हमेशा रहती है।
हर पल मे आगे जाने कि चाहत जीवन को अक्सर रहती है जो पलों को कई तरह के किनारे देकर आगे चलती है हर पल जीवन को अलग एहसास मे समझ लेने कि जरुरत जीवन मे कई किस्सों मे जिन्दा रहती है।
हर पल मे आगे जाने कि आदत जीवन को अलग तरह कि समझ देकर चलती है जो जीवन मे कई रंगों को समझकर आगे बढती जाती है जो हर पल को समझ अलगसी देकर आगे बढती है जो जीवन को खुशियाँ देकर रहती है।
हर पल मे आगे जाने कि अहमियत हर मौके पर होती है जो हर पल जीवन को समझ ले वह धारा जीवन को मकसद देकर आगे चलती है हर पल को अलग तरह के किस्सों मे समझ लेने कि जरुरत जीवन मे रहती है।
हर पल मे आगे जाने कि जरुरत जीवन को अलग एहसास मे होती है जो हर पल मे दुनिया को कई किस्सों मे समझकर आगे लेकर चलती है पर कभी कभी किसी पल मे दुनिया कई किस्सों को समझ देकर रहती है।
हर पल मे आगे जाने कि आदत जीवन को अलग किसम कि सोच देकर आगे लेकर चलती है जो हर पल जीवन को कई एहसासों के साथ अलग समझ मिलती है जो हर पल के अंदर अलग एहसास देकर आगे चलती रहती है।
हर पल मे आगे जाने कि अहमियत तो दुनिया को होती है जो हर पल के अंदर कई तरह कि रोशनी और दिशाए देकर चलती है जो हर पल के अंदर कई किस्सों मे समझ अलगसी देती है हर पल मे जीवन कि कहानी बनती रहती है।
हर पल मे आगे जाने कि कहानी दुनिया को जिन्दा करती है क्योंकि हर पल के अंदर अलग तरह के एहसासों कि धारा अक्सर मिलती है जो दुनिया को बदलकर चलती है जीवन मे कई किस्सों मे हर पल जीवन कि कहानी बदलती रहती है।
हर पल मे आगे जाने कि ताकद को समझकर दुनिया आगे बढती है जो जीवन को कई किस्सों मे आगे लेकर चलती है क्योंकि हर पल मे ही तो जीवन कि कहानी अक्सर बनती है हर पल के ताकद मे जीवन कि निशानी रहती है।
हर पल मे आगे जाने कि जरुरत हर मौके पर होती है जो ताकद हर पल मे हो उसे समझ लेने कि जरुरत अक्सर दुनिया को होती है जो हर पल के अंदर जीवन को अलग समझ देकर चलती है जो पल मे जीवन कि दिशाए जिन्दा रखती रहती है।

No comments:

Post a Comment

कविता. ५१२४. बदलाव को लहरों की।

                                बदलाव को लहरों की। बदलाव को लहरों की मुस्कान कोशिश सुनाती है दिशाओं को नजारों संग आहट तराना सुनाती है आवाजों...