Monday 21 November 2016

कविता. १०६२. हर लहर कि बूँदों मे।

                                          हर लहर कि बूँदों मे।
हर लहर कि बूँदों मे एक एहसास छुपासा रहता है जो विश्वास हमारे मन को एक जुदासी देता है जो पहचान अलगसी रखता है लहरों के साथ जीवन कि धारा को हर बूँद के साथ मकसद देकर चलता है जो आगे बढता है।
हर लहर कि बूँदों मे एक मौके मे जीवन कि धारा बदलती जाती है जो लहरों को समझ दे जाये वह किनारा देने कि चाहत हर लहरों मे होती है जो जीवन को मकसद देकर आगे चलती है जो जीवन को मतलब देकर आगे बढता है।
हर लहर कि बूँदों मे एक किनारे कि जरुरत रहती है जो लहरों से कहती है कि जीवन को परख लेने कि हर बूँद को जरुरत रहती है जो जीवन मे लहरों को अलग एहसास देकर आगे चलती है जिसमे रोशनी का विश्वास बढता है।
हर लहर कि बूँदों मे एक प्यास जुदासी होती है जो जीवन कि हर उम्मीद को कई किस्सों मे कहती रहती है जो जीवन मे लहरों को बूँदों कि प्यास देकर चलती है जो जीवन को अलग किनारों से ही अागे लेकर बढता है।
हर लहर कि बूँदों मे एक मौका अलगसा मिलता है क्योंकि लहरों कि आवाज को समझ लेने कि जरुरत हर मौके पर रहती है लहरों को समझकर आगे चलते जाने कि जरुरत जीवन को हर एक पल मे होती है जो बूँदों से मिलता है वह जीवन मे आगे बढता है।
हर लहर कि बूँदों मे समझ अलगसी होती है जो नदीयाँ को कई तरह के मतलब देकर चलती है जो लहरों को बदलते जानेसे हर बार जीवन कि दिशाओं को बदलते जाता है क्योंकि जीवन को लहरों को बदलने कि जरुरत रहती है जो जीवन उस किनारे तक जाते हुए आगे बढता है।
हर लहर कि बूँदों मे जीवन कि कहानी बनती है जब जीवन कि कहानी को समझ अलग तरह कि रहती है जो बूँदों को समझ देती है वह किनारों को ताकद देकर चलती है वह उस किनारे को छूँ लेती है जो जीवन को आगे बढाता है।
हर लहर कि बूँदों मे जीवन कि धारा चलती है वह हमे समझ देकर हर बार उम्मीदों कि दुआए देकर चलती है वह बूँदों कि कहानी कहती हुई दुनिया मे आगे निकलती है वह जीवन मे किनारों से ही अक्सर आगे बढती है।
हर लहर कि बूँदों मे जीवन कि कहानियाँ किस्सों मे बदलती है जो लहरों को ताकद देकर जाये वह दिशाए जीवन को मकसद देकर आगे चलती है क्योंकि बूँदों को समझकर आगे बढने कि ताकद तो मन मे रहती है उस उम्मीद से ही किस्मत का किनारा आगे बढता है।
हर लहर कि बूँदों मे जीवन कि परख रहती है जो साँसों को उम्मीदे देकर चलती है क्योंकि जीवन मे अक्सर बूँदों के सहारे दुनिया आगे चलती है जीवन कि धारा अक्सर खुशियाँ देकर चलती है जिसे लेकर बूँदों का कारवा ही अक्सर आगे बढता है।

No comments:

Post a Comment

कविता. ५१५०. अफसानों की समझ अक्सर।

                           अफसानों की समझ अक्सर। अफसानों की समझ अक्सर आवाज दिलाती है तरानों को कदमों की आहट परख दिलाती है दास्तानों को एहसास...