Monday 13 March 2017

कविता. १२८६. हर उजाला कदमों को।

                                           हर उजाला कदमों को।  
हर उजाला कदमों को ताकत दे जाता है हर लम्हा जीवन मे कई एहसासों को दिशाए दिलाकर रोशनी कि अलग पुकार हर समझ को आगे लेकर चलती है जो जीवन मे हर कदम पर जीवन को अलग धारा देती है।
हर उजाला कदमों को उम्मीद  दे जाता है हर अंदाज से जीवन मे कई इशारों को अलग पहचान का एहसास दिखाता है जो जीवन मे अलग तरह कि रोशनी हर राह के साथ दिलाती है जो अलग पुकार हर बार देती है।
हर उजाला कदमों को समझ दे जाता है हर पल से हमे अंधियारे को समझ लेने कि जरुरत देकर नयी सुबह मिलती है जो जीवन मे अलग किनारे पर कोई नयी दिशा दिखाती है जो जीवन मे कई किनारे देती है।
हर उजाला कदमों को नयी पहचान दे जाता है हमे हर इशारे को पहचान लेने कि अहमियत जीवन को कई बार अलग एहसास देकर चलती है जो जीवन मे कई एहसासों को समझ देकर दुनिया एहसास अलगसा देती है।
हर उजाला कदमों को नया ताकत दे जाता है हमे हर मौके पर सूरज को समझ लेने कि जरुरत हर बार होती है जो जीवन मे कई रंगों कि परख हर राह को आसान बनाकर देती है जो जीवन मे अलगसी पहचान देती है।
हर उजाला कदमों को नया इशारा दे जाता है हमे हर किनारे पर जीवन को परखकर आगे जाने कि जरुरत होती है हर सोच को हर एहसास के साथ आगे बढते जाने कि उम्मीदे हर बार रहती है जो जीवन मे उम्मीदे देती है।
हर उजाला कदमों को नया एहसास दे जाता है हमे हर इशारे के संग आगे लेकर चलता है हर सोच को समझ लेने कि जरुरत हर साँस मे कई कहानियों के साथ नयी दिशाए मिलती है जो जीवन मे हर कदम पर उम्मीदे देती है।
हर उजाला कदमों को नया किनारा दे जाता है हमे हर राह पर समझ दिलाता है जो जीवन मे कई किस्सों को नयी सुबह देकर जाती है जो जीवन मे कई रंगों कि दुनिया चुपके से दिखाती है जो रोशनी देकर जाती है।
हर उजाला कदमों को नया एहसास हर पुकार दे जाता है हर लम्हा जीवन मे कोई नयी सुबह जिन्दा रहती है जो जीवन मे कई रंगों कि दुनिया को जिन्दा करती रहती है वह हर किस्से के साथ लम्हों को आस देती है।
हर उजाला कदमों को नया किनारा दे जाता है हर आवाज के संग जीवन कि नयी रोशनी अलग तरह कि आस दिलाती है जो जीवन मे कदमों को मकसद और मतलब हर बार देकर जाती है जो जीवन मे अलग आवाज देती है। 

No comments:

Post a Comment

कविता. ५१२५. किनारों को अंदाजों की।

                              किनारों को अंदाजों की। किनारों को अंदाजों की समझ एहसास दिलाती है दास्तानों के संग आशाओं की मुस्कान अरमान जगाती...