Thursday 2 March 2017

कविता. १२६५. हर बार फूलों कि खुशबू।

                                  हर बार फूलों कि खुशबू।
हर बार फूलों कि खुशबू मुस्कान नही देती है पर काटों कि चुभन दर्द ही देती है हर बार सही बात आसान नही होती है पर हर गलत बात आसानी से जीवन का हिस्सा बन जाती है वह हर बार जीवन को एहसास कई देती है।
हर बार फूलों कि खुशबू जीवन को रोशनी हर मोड पर कहाँ देती है पर जीवन कि सौगाद सही एहसास को अलग रोशनी के साथ आगे हर बार लेकर चलती है पर सच्चाई कि खुशबू हर बार मुस्कान नही देती है पर सीने से बोझ उठाकर देती है।
हर बार फूलों कि खुशबू हँसा नही सकती है पर काटों को छूँ लो तो फूलों कि खुशबू अहम नजर आ जाती है चुभन के दर्द के एहसास मे कभी मुस्कान नही मिलती है पर कभी कभी फूलों कि खुशबू चुभन को भुलाने का काम कर देती है।
हर बार फूलों कि खुशबू उम्मीद नही दे सकती है पर उसमे ढूँढ लेते है तो उम्मीदे हर बार जिन्दा नजर आती है पर काटों से दोस्ती चोट कि बजह ही बनती है उसे सिर्फ देख लेने से जीवन मे वह लगनेवाली चोट का एहसास नही देती है़।
हर बार फूलों कि खुशबू कई रंगों कि पुकार हर एहसास को देकर जाती है पर काटों कि चुभन दर्द भरी कहानी को अलग समझ हर पल के साथ हर बार दिलाती है जो जीवन मे कई बदलाव को एहसास देकर जाती है वह खुशबू कि जरुरत जीवन को देती है।
हर बार फूलों कि खुशबू कई किनारों कि दुनिया को जिन्दगी देकर जाती है वह हर मौके पर जीवन मे अलग तरह कि मन कि आवाज दे जाती है जो जीवन मे कई रंगों को जिन्दा करती है जिनसे दर्द कि राह भी आसान बनती है वह उम्मीद नयी देती है।
हर बार फूलों कि खुशबू कुछ अलग दिशा मे रोशनी दिलाती है जो जीवन मे काटों कि चुभन को सहने कि राह आसान बनाती है फूलों कि खुशबू हर बार मुस्कान कि बजह नही होती है पर कभी कभी वह दर्द को सहना जीवन मे आसान कर देती है।
हर बार फूलों कि खुशबू कुछ दिशाओं को रोशनी से अंदर कई किसम पहचान को हर मौके पर समझ लेने कि जरुरत साँसों को हर बार होती है जो जीवन मे खुशबू के संग गमों को अपना लेने कि चाहत भी वह खुशबू हर बार देती है।
हर बार फूलों कि खुशबू कुछ अलग लकिरों कि पहचान दिलाती है जो जीवन मे कई रंगों को मतलब दिलाती है हर खुशबू जीवन मे एहसास देकर चलती है जो जीवन मे बताती है कि जीवन मे हर खुशबू कोई ना कोई मतलब जरुर देती है।
हर बार फूलों कि खुशबू कुछ किनारों को किस्सों का एहसास अक्सर दिलाती है जिसे पहचान लेने कि जरुरत जीवन को हर बार होती है जो जीवन मे काटों से लढने का तरीका हर बार बताती है वह जीवन को सही राह बता देती है। 

No comments:

Post a Comment

कविता. ५१२४. बदलाव को लहरों की।

                                बदलाव को लहरों की। बदलाव को लहरों की मुस्कान कोशिश सुनाती है दिशाओं को नजारों संग आहट तराना सुनाती है आवाजों...