Friday 10 March 2017

कविता. १२८०. हर परछाई के साथ जीवन।

                                           हर परछाई के साथ जीवन।
हर परछाई के साथ जीवन मे कई रंगों कि दुनिया देकर जाता है जो जीवन मे कई अंधियारे को कई तरह के मतलब दिलाता है वह हर इशारे को कई किनारों पर अलग एहसास के साथ दिखाई देता है उम्मीद अलगसी देता है।
हर परछाई के साथ जीवन मे कई एहसासों कि दिशाए देकर जाता है जो जीवन मे कई किसम कि परख दिलाकर आगे बढते है जीवन मे हर परछाई भी कभी कभी कोई कहानी बताकर जाता है जिससे अंधियारा पहचान अलगसी देता है।
हर परछाई के साथ जीवन मे कई किस्सों कि समझ आ जाती है जो जीवन मे कई राहों को अलग परख देकर जाती है जो जीवन मे कई रंगों को समा नही पाती है पर जीवन को वह मकसद देती है जो उजाले को राह अलगसी देता है।
हर परछाई के साथ जीवन मे कई एहसासों कि दिशाए हर बार मिलती है जो जीवन मे कई लम्हों को एहसास अलगसा देकर जाती है जो जीवन मे कई किस्सों को छुपाकर रखती है जिसमे कई तरह कि राह देनेवाला जीवन दिशाए अलगसी देता है।
हर परछाई के साथ जीवन मे कई किनारों कि समझ हर बार बदलती रहती है जो जीवन मे कई लहरों को पुकार अलग तरह कि देती है जो आवाज मे कई किसम कि पहचान हर दिशाओं मे समझ अलग किनारे से मिलती है जीवन हर पल समझ अलगसी देता है।
हर परछाई के साथ जीवन मे कई राहों कि पुकार हर बार उजाले के साथ रहती है जो जीवन मे आसानी से कई बार अलग रोशनी दिलाती है जो जीवन मे कई किनारों को एहसास अलगसा दिखाती है जो जीवन मे पुकार अलगसी देता है।
हर परछाई के साथ जीवन मे कई किस्सों कि आवाज को पहचान मिल पाती है जो जीवन मे कई रंगों कि पुकार एक रंग के साथ आगे लेकर चलती है जो एक रंग के साथ ही दुनिया को अलग पहचान बनती है जो जीवन को पुकार अलगसी देता है।
हर परछाई के साथ जीवन मे कई रंगों कि दुनिया को हर लम्हा पुकार अलगसी मिलती है जो जीवन मे कई रंगों कि आवाज एहसास अलगसा दिखाती है जो कई इशारों कि पहचान एक रंग के साथ हर बार किनारे को पहचान अलगसी देता है।
हर परछाई के साथ जीवन मे कई एहसासों कि दास्तान को हर पल के साथ मिलती है जो जीवन मे कई एहसासों को समझ देकर आगे बढती है जो जीवन मे कई रंगों कि ताकत एक रंग के साथ मिलती है जो जीवन मे पुकार अलगसी देता है।
हर परछाई के साथ जीवन मे कई इशारों कि जरुरत को हर उजाले के साथ मिलती है जो जीवन मे कई रंगों कि दुनिया कि शुरुआत एक रंग से करती है जो कई दिशाओं मे दुनिया को समझ लेती है जो जीवन मे उम्मीदे दे वह एहसास परछाई को उम्मीद अलगसी देता है। 

No comments:

Post a Comment

कविता. ५१५२. अरमानों को दिशाओं की।

                            अरमानों को दिशाओं की। अरमानों को दिशाओं की लहर सपना दिलाती है उजालों को बदलावों की उमंग तलाश सुनाती है अल्फाजों ...