Tuesday 14 March 2017

कविता. १२८९. हर बार नयी राह को।

                                                  हर बार नयी राह को।
हर बार नयी राह उजाला दे जाती है वह कोशिश जीवन मे कई एहसासों को जिन्दा करती है नयी शुरुआत को समझ लेने कि जरुरत हर लम्हा होती है जो जीवन मे कई किनारों को नयी पहचान दिलाती है।
हर बार नयी राह को परख दे जाती है वह एहसासों को जीवन मे कई तरह कि पहचान हर बार किस्सों मे मतलब दिखाती है हर बार राहों को अलग नजारे देकर जाती है हर किनारे पर राहों को मतलब दिलाती है।
हर बार नयी राह को सोच उम्मीदे दे जाती है वह किनारों को जीवन मे कई किसम के उजाले दिलाकर चलती है जो जीवन मे हर राह पर कोई अलग पुकार होती है जो जीवन मे कई रंगों कि दुनिया दिलाती है।
हर बार नयी राह को समझ दे जाती है वह मोड को मकसद हर किनारे को कहानी दुनिया कि सोच दे जाती है हर राह पर सोच अक्सर बदलाव लाती है जिसे पहचान लेने कि जरुरत जीवन को नया मौका दिलाती है।
हर बार नयी राह को आसान बनाने कि कोशिश अलग उम्मीदे दे जाती है वह हर किनारे को कदमों कि पुकार हर एहसास को समझ देकर चलती है जो जीवन मे हर राह को उजाले कि पहचान हर मोड पर दिलाती है।
हर बार नयी राह को रोशनी उम्मीद दे जाती है वह कोशिश कि पुकार जीवन को हर मौके पर एहसास जुदा देती है जो जीवन मे राहों को समझकर अलग किसम कि पुकार हर एहसास के साथ मतलब दिलाती है।
हर बार नयी राह को पहचान दे जाती है वह हर इशारे कि जरुरत जीवन को हर मौके पर दिखाती है हर राह पर आगे बढते जाने कि जरुरत हर उम्मीद को उजाला दिखाती है हर किस्से मे वह रोशनी दिलाती है।
हर बार नयी राह को उजाला दे जाती है वह हर किनारे कि जरुरत जीवन को हर किस्से मे रोशनी देकर जाती है वह हर बार कोई अलगसा एतबार दिखाती है उसे समझ लेने कि जरुरत जीवन को हर मौके पर उम्मीदे दिलाती है।
हर बार नयी राह को आसान उम्मीदे दे जाती है वह हर पल कि जरुरत जीवन को हर मौके पर पुकार देती है जो जीवन मे कई रंगों कि दुनिया को हर लम्हा अलग तरह की राह हर किस्से के साथ अक्सर दिलाती है।
हर बार नयी राह को परख लेने कि जरुरत उजाला दे जाती है वह हर वक्त के अंदर कोई अलग रोशनी कि पहचान हर बार दिखाती है जो जीवन मे कई रंगों कि पुकार अलग उम्मीदे हर मौके मे अक्सर दिलाती है। 

No comments:

Post a Comment

कविता. ५१४६. सपनों को एहसासों की।

                               सपनों को एहसासों की। सपनों को एहसासों की कहानी कोशिश दिलाती है लहरों को इशारों की समझ सरगम सुनाती है उम्मीदों...