Thursday 30 March 2017

कविता. १३२०. लब्ज कभी कुछ कह लेते है।

                                                             लब्ज कभी कुछ कह लेते है।
लब्ज कभी कुछ कह लेते है पर कभी कभी बिना समझे भी जीवन कि सोच अलग किनारे से आगे बढती है जो जीवन मे हर सोच को कोई एहसास के साथ अलग पहचान दिलाती है जो जीवन मे उम्मीदे देकर जाती है।
लब्ज कभी कुछ कह लेते है पर कभी कभी बिना परखे भी जीवन कि सौगाद अलग पहचान से आगे बढती है जो जीवन मे हर इशारे को कोई सुबह के साथ अलग उजाला दिलाती है जो जीवन मे कई रंगों को समझ देकर जाती है।
लब्ज कभी कुछ कह लेते है पर कभी कभी बिना पहचाने भी जीवन कि धारा अलग उजाले से आगे बढती है जो जीवन मे हर इरादे को कोई आवाज के साथ अलग रोशनी दिलाती है जो जीवन मे कई लम्हों को ताकत देकर जाती है।
लब्ज कभी कुछ कह लेते है पर कभी कभी बिना कहे भी जीवन कि दिशाए अलग दास्तान से कुछ अलग एहसास सुनाती है जो जीवन मे कई रंगों को कोई पुकार के साथ नया मकसद दिलाती है वह जीवन मे रोशनी देकर जाती है।
लब्ज कभी कुछ कह लेते है पर कभी कभी बिना समझे भी जीवन कि राह अलग नजर आती है वह हर बार कहानी को मकसद देकर आगे बढती जाती है वह हर लब्ज के अंदर कोई अलग पुकार देकर जाती है।
लब्ज कभी कुछ कह लेते है पर कभी कभी बिना परखे भी जीवन कि सौगाद अलग किनारा देकर जाती है वह हर बार आवाज को मतलब देकर जीवन कि धारा आगे जाती है जो जीवन मे हर कदम को एहसास देकर जाती है।
लब्ज कभी कुछ कह लेते है पर कभी कभी बिना समझे भी जीवन कि प्यास बुझती है हर बार जो जीवन को कहती है जीवन मे हर किस्से कि कहानी रहती है जो जीवन मे कई रंगों को उजाला देकर जाती है।
लब्ज कभी कुछ कह लेते है पर कभी कभी बिना परखे भी जीवन कि राह मकसद देती रहती है जो जीवन मे उजालों को मकसद देती रहती है हर इशारे मे जो जीवन मे कई एहसासों को उम्मीदे देकर जाती है।
लब्ज कभी कुछ कह लेते है पर कभी कभी बिना कहे भी जीवन कि धारा मतलब देकर चलती है जो जीवन मे रंगों को आगे लेकर बढती है वह हर बात को कई लब्जों के सहारे मकसद देकर जाती है।
लब्ज कभी कुछ कह लेते है पर कभी कभी बिना समझे भी जीवन कि धारा आगे चलती है जो जीवन मे कई एहसासों को आगे लेकर बढती जाती है वह हर लब्ज के अंदर कोई अलग सुबह देकर जाती है। 

No comments:

Post a Comment

कविता. ५१४७. अरमानों को दिशाओं की कहानी।

                       अरमानों को दिशाओं की कहानी। अरमानों को दिशाओं की कहानी सरगम सुनाती है इशारों को लम्हों की पहचान बदलाव दिलाती है लहरों...