Tuesday 21 March 2017

कविता. १३०२. हर खयाल को जब समझ लेते है।

                                         हर खयाल को जब समझ लेते है।
हर खयाल को जब समझ लेते है तब दुनिया कई दिशाओं को मतलब दिलाती है हर किस्से को एहसास के साथ जीवन मे कई किनारों को किस्मत दिलाती है हर सोच को हर लब्ज के अंदर नयी पहचान को एहसास दिखाती है।
हर खयाल को जब समझ लेते है तब दुनिया कई किस्सों को जज्बात दिलाती है हर एहसास को परख के जीवन मे कई किस्सों को अलग इशारों के साथ जीवन मे कई एहसासों कि पहचान हर बार रोशनी दिखाती है।
हर खयाल को जब समझ लेते है तब दुनिया कई दिशाओं को मतलब दिलाती है हर सोच को हर लब्ज के साथ कोई सौगाद दिलाती है हर सोच के साथ कई खयालों कि दुनिया हर मौके पर उजाला दिखाती है।
हर खयाल को जब समझ लेते है तब दुनिया कई किस्सों को अलग एहसास के अंदर कोई अलग पुकार दिखाती है वह हर इशारे को कई किनारों के साथ अलग पहचान दिलाती है वह हर मौके को रोशनी हर पल दिखाती है।
हर खयाल को जब समझ लेते है तब दुनिया कई दिशाओं को अलग एहसास दिलाती है वह किस्सों को मतलब कई किसम कि दुनिया देकर जाती है जो जीवन मे कई इरादों को मकसद कई किसम के दिखाती है।
हर खयाल को जब समझ लेते है तब दुनिया कई लहरों को अलग किसम कि पुकार जताती है जो जीवन मे कई रंगों को एहसास अलगसा देकर जाती है जो जीवन मे कई एहसासों को समझ देकर नये उजाले दिखाती है।
हर खयाल को जब समझ लेते है तब दुनिया कई किनारों को अलग समझ दे जाती है वह हर किस्से को अलग किसम का मकसद दिलाती है वह हर इशारे को समझकर जीवन मे आगे लेकर जाती है वह नयी राह दिखाती है।
हर खयाल को जब समझ लेते है तब दुनिया कई किसम कि रोशनी हर इशारे पर हर लब्ज के साथ दे जाती है हर बार अलग किसम कि सोच जीवन मे कोई अलगसा अंदाज जताती है वह हर बार जीवन मे उजाला दिखाती है।
हर खयाल को जब समझ लेते है तब दुनिया कई उजालों कि सौगाद देकर जाती है जो जीवन मे कई रंगों को मकसद दिखाती है वह हर बार कोई कहानी दिलाकर आगे चलती है वह हर बार कहानी को मतलब दिखाती है।
हर खयाल को जब समझ लेते है तब दुनिया कई इरादों कि दुनिया बदलती जाती है वह हर लम्हा जीवन को कई किनारों को अलग उजाला देती जाती है जो जीवन मे कई रंगों कि दुनिया हर मौके पर मकसद दिखाती है। 

No comments:

Post a Comment

कविता. ५१५१. अंदाजों को इरादों की।

                               अंदाजों को इरादों की। अंदाजों को इरादों की समझ जज्बात दिलाती है इशारों को लम्हों की कहानी तलाश देकर जाती है अ...