Sunday 5 March 2017

कविता. १२७१. हर लहर को एहसास अलगसा दिखाती है।

                                 हर लहर को एहसास अलगसा दिखाती है।
हर लहर को एहसास अलगसा दिखाती है नदीयाँ को परख लेने कि जरुरत जीवन को हर लम्हा पुकार अलगसी उम्मीद जिन्दा करती है जो जीवन मे लहरों को अलग एहसास दिलाती है जो लहर को एहसास अलगसा दिखाती है।
हर लहर को एहसास अलगसा दिखाती है नदीयाँ को परख लेने कि जरुरत जीवन को हर बार नये दुनिया का उजाला दिखाती है वह हर बार लहरों को अलग नजारा देकर चलती है वह हर किस्से मे अलग आवाज सुनाती है।
हर लहर को एहसास अलगसा दिखाती है नदीयाँ को परख लेने कि जरुरत जीवन को हर मौके पर नयी दिशाए देकर चलती है पानी के अंदर बूँदों मे एहसास को अलगसी खुबसूरती जुदासा एहसास हर मौके पर दिलाती है।
हर लहर को एहसास अलगसा दिखाती है नदीयाँ को परख लेने कि जरुरत जीवन को हर सुबह अलग इशारा दिलाती है हर बार लहरों कि ताकत जीवन को अलग किनारा दिलाती है जो जीवन मे हर लहर को अलग पुकार के साथ सुनाती है।
हर लहर को एहसास अलगसा दिखाती है नदीयाँ को परख लेने कि जरुरत जीवन को हर मौके पर कई किसम कि ठंडक जीवन मे कई रंगों से आगे लेकर चलती है जो जीवन मे कई किस्सों को जिन्दगी देकर उम्मीद दिलाती है।
हर लहर को एहसास अलगसा दिखाती है नदीयाँ को परख लेने कि जरुरत जीवन को हर बार अलग राह समझाती है वह हर किनारे को छूँ लेने कि ख्वाईश हर ख्वाब को दे जाती है वह हर लम्हा लहरों को समझ लेने कि आस दिलाती है।
हर लहर को एहसास अलगसा दिखाती है नदीयाँ को परख लेने कि जरुरत जीवन को हर मौके पर अलग आवाज दिलाती है वह हर किस्से को कई एहसासों के संग अलगसा विश्वास दिखाकर आगे जाती है वह जीवन मे कई रंगों को उजाला दिलाती है।
हर लहर को एहसास अलगसा दिखाती है नदीयाँ को परख लेने कि जरुरत जीवन को हर मौके पर छूँ जाती है हर किस्से मे पानी कि ठंडक हर मोड पर लेकर आती है वह हर किनारे पर जीवन को हर मौके कि आस अलग दिलाती है।
हर लहर को एहसास अलगसा दिखाती है नदीयाँ को परख लेने कि जरुरत जीवन को हर मौके पर आवाज अलग सुनाती है जो जीवन मे पानी को समझ लेने कि ताकत दे जाती है वह हर पल जीवन मे अक्सर खुशियाँ दिलाती है।
हर लहर को एहसास अलगसा दिखाती है नदीयाँ को परख लेने कि जरुरत जीवन को हर सुबह के साथ अलग मौसम दे जाती है वह हर मौके पर जीवन मे बदलाव अलगसा दिखाती है वह हर किस्से मे लहरों के संग अलग उम्मीदे दिलाती है। 

No comments:

Post a Comment

कविता. ५१४६. सपनों को एहसासों की।

                               सपनों को एहसासों की। सपनों को एहसासों की कहानी कोशिश दिलाती है लहरों को इशारों की समझ सरगम सुनाती है उम्मीदों...