Saturday 18 March 2017

कविता. १२९७. हर आवाज को पहचान देकर।

                                             हर आवाज को पहचान देकर।
हर आवाज को पहचान देकर दुनिया आगे बढती है हर आवाज मे कई कहानियों कि साँसे रहती है जो हर बार दुनिया को कई किनारों कि पहचान देकर चलती है हर आवाज को एहसास अलगसा देकर जाती है।
हर आवाज को पहचान देकर दुनिया नया रंग दिलाती है हर किस्से मे कई किनारों कि पुकार हर मौके को पहचान अलग तरह कि दिखाती है वह हर बार किसी और अंदाज को समझ अलग तरह कि देकर जाती है।
हर आवाज को पहचान देकर दुनिया हर कदम पर अलग साँस दिलाती है हर एहसास को कई कदमों कि आवाज जीवन मे कई एहसासों कि दिशाए हर बार बदलकर चलती है जो हर किस्से को रोशनी देकर जाती है।
हर आवाज को पहचान देकर दुनिया हर मौके पर रोशनी हर किस्से को नया उजाला दिखाती रहती है जो जीवन मे कई रंगों को एहसास अलगसा दिखाती है जो जीवन मे कई किनारों को अलग उजाला देकर जाती है।
हर आवाज को पहचान देकर दुनिया हर रंग को अलग समझ दिलाती रहती है जो जीवन मे कई रंगों को एहसास अलगसी कहानी देकर चलता है वह हर बार किनारों को बदलाव देने के लिए अलग दिशाए देकर जाती है।
हर आवाज को पहचान देकर दुनिया हर दिशा को अलग पुकार या अलग  उम्मीद दिलाती रहती है कई तरह कि रोशनी हर राह पर अलग एहसास देकर चलती है जो जीवन मे कई रंगों को तलाश देकर जाती है।
हर आवाज को पहचान देकर दुनिया हर किस्से को एहसास दिखाकर रोशनी देकर हर मौके पर कई किनारों के साथ आगे चलती है जो जीवन मे हवाओं को एहसास कि पुकार अलग एहसास के साथ उजाला देकर जाती है।
हर आवाज को पहचान देकर दुनिया हर कदम को समझ अलग तरह कि देकर चलती है जो जीवन मे कई रंगों कि अलग इरादों को अलग दिशाओं कि पुकार हर एहसास को अलग मकसद देकर जाती है।
हर आवाज को पहचान देकर दुनिया हर किस्से को अलग दिशा मे आगे लेकर चलती है जो जीवन मे कई रंगों कि दुनिया दिखाती है जो जीवन मे कई एहसासों कि दिशाए बदलकर आगे बढकर उम्मीदे देकर जाती है।
हर आवाज को पहचान देकर दुनिया हर इशारे को अलग राह दिखाती है हर पहचान को समझ लेने कि जरुरत जीवन को हर मौके पर नयी रोशनी कि अलग पुकार दिलाती है हर लम्हे को आगे लेकर उजाले देकर जाती है। 

No comments:

Post a Comment

कविता. ५१५१. अंदाजों को इरादों की।

                               अंदाजों को इरादों की। अंदाजों को इरादों की समझ जज्बात दिलाती है इशारों को लम्हों की कहानी तलाश देकर जाती है अ...