Friday 31 March 2017

कविता. १३२३. हर खयाल को जब समझ लेते है।

                                                   हर खयाल को जब समझ लेते है।
हर खयाल को जब समझ लेते है तो जीवन मे नयी दुनिया दिखाकर जाती है वह हर दिशा मे कोई समझ कि किरण हर बार देकर जाती है वह हर खयाल को दुनिया मे जोडती जाती है वह हर किस्से को एहसास के संग आगे लेकर चलती है।
हर खयाल को जब समझ लेते है तो जीवन मे नयी रोशनी मिलती जाती है वह हर किनारे को अलग एहसास के साथ कई अंदाजों मे आगे बढती जाती है जो जीवन मे कई रंगों को उजाला देकर आगे लेकर चलती है।
हर खयाल को जब समझ लेते है तो जीवन मे नयी दिशा मिलती जाती है वह हर इशारे को अलग एतबार के साथ मिलकर आगे बढती रहती है हर सोच को हर लब्ज के अंदर कोई अलग आवाज आगे लेकर चलती है।
हर खयाल को जब समझ लेते है तो जीवन मे नयी सुबह मिलती जाती है वह हर समझ को अलग एहसास के साथ मिलकर आगे चलती है जो वह सोच को अलग आवाज देकर आगे बढती है जो उम्मीदों को आगे लेकर चलती है।
हर खयाल को जब समझ लेते है तो जीवन मे नयी धारा मिलती जाती है वह हर राह को अलग इशारों के साथ मिलकर आगे चलती है जो हर आवाज के संग अलगसा विश्वास देती है जो जीवन मे कई रंगों को आगे लेकर चलती है।
हर खयाल को जब समझ लेते है तो जीवन मे नयी दिशाए मिलती जाती है वह हर मौके को अलग पहचान के साथ उम्मीद दिलाकर आगे चलती है जो हर किस्से के संग अलगसा एहसास देती है जो जीवन मे कई एहसासों को आगे लेकर चलती है।
हर खयाल को जब समझ लेते है तो जीवन मे नयी कहानियाँ मिलती जाती है वह हर राह को अलग पुकार दिलाती है जो जीवन मे कई रंगों को अलग इशारों के साथ जीवन मे कई एहसासों को रोशनी को समझ दिलाकर आगे लेकर चलती है।
हर खयाल को जब समझ लेते है तो जीवन मे नयी दुनिया मिलती जाती है वह हर किनारे को उजाला अलग एहसास के साथ दिलाती जाती है वह हर किस्से को जीवन मे नयी सुबह देकर आगे बढती है वह हर धारा के संग आगे लेकर चलती है।
हर खयाल को जब समझ लेते है तो जीवन मे नयी आस मिलती जाती है वह हर इशारे को अलग रोशनी के साथ जीवन मे कई तरह कि दिशाए देकर जाती है वह हर राह को नयी रोशनी हर पल के साथ जीवन को आगे लेकर चलती है।
हर खयाल को जब समझ लेते है तो जीवन मे नयी आशाए मिलती जाती है वह हर इरादे को कोई अलग पहचान दिखाती है वह जीवन मे हाथों को ऐसी मजबूती दे जाती है जो हर मुश्किल को मुस्कान कि दुआ दिलाती है वह आगे लेकर चलती है। 

No comments:

Post a Comment

कविता. ५१५२. अरमानों को दिशाओं की।

                            अरमानों को दिशाओं की। अरमानों को दिशाओं की लहर सपना दिलाती है उजालों को बदलावों की उमंग तलाश सुनाती है अल्फाजों ...