Tuesday 7 March 2017

कविता. १२७४. हर कदम पर धून को समझ लेने कि।

                                   हर कदम पर धून को समझ लेने कि।
हर कदम पर धून को समझ लेने कि जरुरत जीवन को हर मौके पर कोई अलग असर दे जाती है वह हर कदम के साथ हर बात को जीवन मे पुकार अलग दिलाती है वह हर मोड पर हर लम्हा आवाज अलगसी देकर जाती है।
हर कदम पर धून को समझ लेने कि जरुरत जीवन को हर मौके पर कोई अलग पहचान दिलाती है जो कदम पर कोई अलग आवाज जीवन मे अलग पहचान दिलाती है वह हर राह मे कोई अलग पुकार देकर जाती है।
हर कदम पर धून को समझ लेने कि जरुरत जीवन को हर मौके पर कोई अलग किनारा दिलाती है जो जीवन मे कई रंगों कि दुनिया के एहसासों के संग अलगसा विश्वास देती जाती है जो जीवन मे एहसास देकर जाती है़।
हर कदम पर धून को समझ लेने कि जरुरत जीवन को हर मौके पर कोई अलग सुबह दिलाती है हर पल आवाज को समझ लेने कि जरुरत जीवन को हर लम्हा अलग पुकार देती है जो जीवन मे कई रंगों को पहचान देकर जाती है।
हर कदम पर धून को समझ लेने कि जरुरत जीवन को हर मौके पर कोई अलग उजाला दिलाती है जो आवाज अलग दिशाओं से पहचान दिखाती है जो जीवन मे कई लम्हों को आवाज हर कदम कि आहट देकर जाती है।
हर कदम पर धून को समझ लेने कि जरुरत जीवन को हर मौके पर कोई अलग दिशाओं का एहसास दिलाती है हर बार हर किस्से को हर धून को समझकर हर दिशा मे हर किस्से कि समझ परख देकर जाती है।
हर कदम पर धून को समझ लेने कि जरुरत जीवन को हर मौके पर कोई अलग असर दिखाती है जो जीवन मे अलग प्यास को समझ लेने कि उम्मीद हर पल दिलाती है वह हर किनारे को समझ देकर जाती है।
हर कदम पर धून को समझ लेने कि जरुरत जीवन को हर मौके पर कोई अलग रोशनी दिलाकर आगे बढती रहती है जो कदमों के सहारे आवाज को अलग धून कि पुकार हर बार दिलाकर पहचान देकर जाती है।
हर कदम पर धून को समझ लेने कि जरुरत जीवन को हर मौके पर कोई अलग सुबह देती है जो जीवन मे कई लम्हों को अलग दिशाओं कि आवाज हर पुकार के साथ दिलाती है जो जीवन मे कई रंगों को एहसास देकर जाती है।
हर कदम पर धून को समझ लेने कि जरुरत जीवन को हर मौके पर कोई अलग पहचान देती है जो जीवन मे हर आवाज के संग अलगसा एहसास दिखाती है जिसमे अलग तरह के एतबार कि पुकार देकर जाती है। 

No comments:

Post a Comment

कविता. ५१४६. सपनों को एहसासों की।

                               सपनों को एहसासों की। सपनों को एहसासों की कहानी कोशिश दिलाती है लहरों को इशारों की समझ सरगम सुनाती है उम्मीदों...