Friday 10 March 2017

कविता. १२८१. चारों दिशाओं से दुनिया।

                                                      चारों दिशाओं से दुनिया।
चारों दिशाओं से दुनिया कई अलग एहसास देकर चलती है जिनकी आवाज हर बार जीवन मे कोई अलग आदत दिलाती है जो जीवन मे कई किनारों से कई तरह के मतलब हर सोच को हर किस्से मे देकर जाती है।
चारों दिशाओं से दुनिया कई किसम कि पुकार देकर जाती है जो जीवन मे कई एहसासों से दुनिया को आगे लेकर बढती जाती है हर दिशा मे जीवन कि आवाज अलग पहचान दिलाती है जो जीवन को उम्मीद देकर जाती है।
चारों दिशाओं से दुनिया कई किसम कि उम्मीदे जिन्दा हर बार रखती है जो जीवन मे कई एहसासों को मतलब दिलाती है जिन्हे समझ लेने कि जरुरत हर आवाज को रहती है कई कहानियों को उजाला देकर जाती है।
चारों दिशाओं से दुनिया कई किसम कि परख देकर जाती है जो हर दास्तान को कई किनारों पर अलग अंदाज दिलाती है जो कई दिशाओं के साथ जीवन को आगे लेकर चलती है जो जीवन मे हर कोने को मतलब देकर जाती है।
चारों दिशाओं से दुनिया कई कहानियों से हर किस्से को एहसास दिलाती है जो जीवन मे कई रंगों कि ताकत हर इशारे को अलग पहचान दिखाती है जो मन को कई इशारों से पहचान हर सुबह के साथ देकर जाती है।
चारों दिशाओं से दुनिया कई इरादों से आगे बढकर जाती है जो जीवन मे कई एहसासों को अलग समझ के साथ नयी दुनिया दिखाकर जाती है वह हर दिशा के साथ हर लम्हे को ताकत मिलती है जो जीवन मे कई रंगों को पहचान देकर जाती है।
चारों दिशाओं से दुनिया कई किस्सों से आगे चलते जाने कि उम्मीदे देकर चलती है जो जीवन मे कई रंगों कि आवाज हर पल के साथ आगे बढती है जो जीवन मे कई एहसासों को कई दिशाओं को नयी सुबह देकर जाती है।
चारों दिशाओं से दुनिया कई इरादों को कई एहसासों कि पहचान हर बार देती है जो जीवन मे हर मौके को नया उजाला देकर हर बार हर पल आगे जाती है वह हर दिशा के साथ अलग पहचान को विश्वास देकर जाती है।
चारों दिशाओं से दुनिया कई मौकों पर एहसास को समझ लेने के कई हिस्से दिलाती है जो जीवन मे कई रंगों से समझ लेने कि जरुरत जीवन को कई लम्हों के साथ हर पल को पुकार अलगसी देकर जाती है।
चारों दिशाओं से दुनिया कई किनारों को पहचान के साथ अलग इशारों से ही आगे लेकर जाती है जो जीवन मे कई रंगों को एहसास अलगसा दिखाती है जो जीवन मे कई रंगों को मतलब अलग तरह का देकर जाती है। 

No comments:

Post a Comment

कविता. ५१४६. सपनों को एहसासों की।

                               सपनों को एहसासों की। सपनों को एहसासों की कहानी कोशिश दिलाती है लहरों को इशारों की समझ सरगम सुनाती है उम्मीदों...