Friday 3 March 2017

कविता. १२६६. जब उम्मीद रखते है तो दुनिया।

                            जब उम्मीद रखते है तो दुनिया।
जब उम्मीद रखते है तो दुनिया कई एहसासों मे जीती है जब आशाए चुनते है तब उनकी पहचान बनती है जो जीवन मे कई इशारों को जीवन मे अलग कहानी हर बार दिलाती रहती है।
जब उम्मीद रखते है तो दुनिया आशाओं कि सुबह हर बार दिखाती है वह हर बार उम्मीदों के पार किसी मौके के संग जीवन कि शुरुआत हर किनारे पर अक्सर दे जाती है जो जीवन मे कई रंगों कि पहचान दिलाती रहती है़।
जब उम्मीद रखते है तो दुनिया कई किनारों पर अलग सौगात  दिलाती है जिसकी कहानी जीवन को कई मकसद देकर जाती है जिन्हे समझ लेने कि जरुरत जीवन को हर बार रहती है जो जीवन मे आसानी से उजाला दिलाती रहती है।
जब उम्मीद रखते है तो दुनिया कई इशारों पर अलग पहचान दिलाती है जिसे समझ लेने कि जरुरत जीवन को हर किस्से का एहसास हर राह पर हर पल के साथ जिन्दा करती है जो जीवन मे कई रंगों को मतलब दिलाती रहती है।
जब उम्मीद रखते है तो दुनिया कई किनारों पर अलग मकसद दिलाती है जिसे समझकर आगे बढते जाने कि जरुरत हर बार दुनिया को साँसों मे उम्मीदे  देकर जाती है जो जीवन मे कई एहसासों कि दिशाए दिलाती रहती है।
जब उम्मीद रखते है तो जीवन मे सुबह आ जाती है जो जीवन मे कई एहसासों कि दिशाए बदलकर कोई नयी रोशनी लाती है जो जीवन मे कई एहसासों कि पुकार को विश्वास अलगसा देकर जाती है वह नयी राह को उम्मीद दिलाती रहती है।
जब उम्मीद रखते है तो जीवन मे रोशनी कि अलग सुबह आ जाती है जो हर कोने को अलग किनारा दिलाती है वह हर दिशा मे जीवन को रोशनी देकर जाती है वह हर बार जीवन मे किसी किनारे से आगे बढने कि आशाए दिलाती रहती है।
जब उम्मीद रखते है तो जीवन मे मुस्कान अलग नजर आती है जो हर लम्हा कोई दास्तान बदलाव के साथ दिखाती है जो जीवन मे उम्मीदों के साथ नये उजाले दे जाती है वह हर किस्से का एहसास बदलकर आशाए दिलाती रहती है।
जब उम्मीद रखते है तो जीवन मे मुस्कान अलग नजारा देकर जाती है वह हर किनारे को अलग इशारों मे मकसद के साथ आगे लेकर चलती है जो जीवन मे कई रंगों कि पहचान बदलती जाती है वह जीवन मे कई रंगों कि दुनिया दिलाती रहती है।
जब उम्मीद रखते है तो जीवन मे कई रंगों के अलग इलाकों के एहसास देकर आगे बढती है वह हर किस्से को उम्मीदों कि अलग सौगात दिखाती है वह हर बार कई किनारों से अलग उजाले लाती है वह हर के साथ जीवन मे साँसे दिलाती रहती है। 

No comments:

Post a Comment

कविता. ५१२४. बदलाव को लहरों की।

                                बदलाव को लहरों की। बदलाव को लहरों की मुस्कान कोशिश सुनाती है दिशाओं को नजारों संग आहट तराना सुनाती है आवाजों...