Sunday 12 March 2017

कविता. १२८५. चारों दिशाओं से दुनिया कुछ अलग।

                                                चारों दिशाओं से दुनिया कुछ अलग।
चारों दिशाओं से दुनिया कुछ अलग एहसास दिखाती है हर किस्से के साथ दुनिया कई कहानियों के साथ आगे बढती रहती है जो जीवन मे कई रंगों के साथ अलग इशारों को कई तरह के मतलब दिलाती है।
चारों दिशाओं से दुनिया कुछ अलग उजाला दिखाती है हर राह को समझ लेने कि जरुरत जीवन को हर मौके पर अहम नजर आती है जो जीवन मे दुनिया को अलग पहचान मिलती है जो जीवन मे ताकत दिलाती है।
चारों दिशाओं से दुनिया कुछ अलग पुकार दिखाती है हर किनारे को परख लेने कि जरुरत जीवन को कई मौकों पर समझ दिखाकर जाती है जो जीवन मे कई राहों पर मकसद दिखाती है जो जीवन मे अलग प्यास दिलाती है।
चारों दिशाओं से दुनिया कुछ अलग प्यास दिखाती है हर किस्से के साथ कदमों कि पहचान जीवन मे कई रंगों कि पुकार दिखाती है हर किनारे पर दुनिया जीवन को मकसद देकर चलती है जो जीवन मे राह दिलाती है।
चारों दिशाओं से दुनिया कुछ अलग रोशनी दिखाती है हर पहचान के साथ राहों को मतलब देकर जाती है वह हर पल के साथ नयी दिशा हर बार दिखाती है जो जीवन मे कई रंगों को ताकत हर पल उम्मीद दिलाती है।
चारों दिशाओं से दुनिया कुछ अलग सुबह दिखाती है हर सोच के साथ दुनिया को हर लम्हा पहचान के साथ किरणों कि जरुरत हर एहसास को होती है जो जीवन मे कई खयालों को अलग तरह कि मुस्कान दिलाती है।
चारों दिशाओं से दुनिया कुछ अलग पहचान दिखाती है हर मौके के साथ दुनिया को हर किनारे को समझ लेने कि जरुरत हर एहसास को समझ लेने कि साँस हर मौके पर उजाला हर खयाल के साथ दिलाती है।
चारों दिशाओं से दुनिया कुछ अलग इरादा दिखाती है हर दास्तान के संग कई हिस्सों कि सुबह जीवन मे हर किनारे को कई खयालों के एहसास दिखाती है जो जीवन मे हर दिशा के साथ कई उम्मीदे दिलाती है।
चारों दिशाओं से दुनिया कुछ अलग कदम कि आवाज दिखाती है हर किस्से के संग जीवन मे अलग आवाज को पहचान हर मौके पर मिलती है जो दिशाओं को अलग पुकार मे मिलती है जो जीवन को कुछ अलग आशाए दिलाती है।
चारों दिशाओं से दुनिया कुछ अलग किनारे से आवाज दिखाती है हर पहचान के साथ जीवन को अलग समझ हर पल के साथ अलग सुबह को मतलब दिखाती है जो जीवन मे कई किस्सों को रोशनी दिलाती है। 

No comments:

Post a Comment

कविता. ५१२४. बदलाव को लहरों की।

                                बदलाव को लहरों की। बदलाव को लहरों की मुस्कान कोशिश सुनाती है दिशाओं को नजारों संग आहट तराना सुनाती है आवाजों...