Saturday 15 April 2017

कविता. १३५३. हर खयाल को बार बार।

                                               हर खयाल को बार बार।
हर खयाल को बार बार परखकर दुनिया आगे चलती है वह कई बार खयालों को अलग आवाज देती है जो जीवन मे कई रंगों कि दुनिया देकर जाती है जो जीवन मे कई एहसासों को अलग किनारा देती है।
हर खयाल को बार बार परखकर दुनिया हर मौके पर आगे चलती है वह कई बार किनारों को अलग इशारों के साथ एहसास देती है जो जीवन मे कई एहसासों कि दुनिया देकर जाती है जो जीवन मे कई इशारों को अलग पहचान देती है।
हर खयाल को बार बार परखकर दुनिया हर इशारे पर आगे चलती है वह कई बार दिशाओं को अलग सुबह के साथ पहचान देती है जो जीवन मे कई दिशाओं कि सुबह देकर जाती है जो जीवन मे कई धाराओं को अलग उजाला देती है।
हर खयाल को बार बार परखकर दुनिया हर इशारे पर नयी समझ देकर चलती है वह कई बार खयालों को अलग आवाज देती है जो जीवन मे कई राहों कि पहचान हर मौके को अलग समझ देकर जाती है जो जीवन मे कई किनारों को अलग परख देती है।
हर खयाल को बार बार परखकर दुनिया हर लहर पर एहसास देकर चलती है वह कई दिशाओं को मतलब देती है जो जीवन मे कई रंगों को उजाले कि पहचान हर मौके को अलग आवाज देकर जाती है जो जीवन मे कई रंगों को एहसास देती है।
हर खयाल को बार बार परखकर दुनिया हर जज्बात पर रोशनी देकर चलती है वह कई किनारों को अलग किस्मत देती है जो जीवन मे कई इरादों को दिशाओं कि आवाज अलग किनारे से देकर जाती है जो जीवन मे कई एहसासों को नयी रोशनी देती है।
हर खयाल को बार बार परखकर दुनिया हर मौके पर एहसास देकर चलती है वह हर अंदाज को अलग एहसास के साथ उम्मीद देती है जो जीवन मे कई एहसासों को पुकार कि अलग जरुरत देकर जाती है जो जीवन मे कई राहों को नयी पुकार देती है।
हर खयाल को बार बार परखकर दुनिया हर सुबह पर एहसास देकर चलती है वह हर इरादे को कोई आवाज कि सुबह हर इशारे पर रोशनी देती है जो जीवन मे कई रंगों को एहसास अलगसा देकर जाती है जो जीवन मे कई किनारों को नयी रोशनी देती है।
हर खयाल को बार बार परखकर दुनिया हर किनारे पर पुकार देकर चलती है वह हर इशारे को कोई ताकत कि पुकार हर एहसास को देती है जो जीवन मे कई उम्मीदों को अलगसी धारा देकर जाती है जो जीवन मे कई रंगों को नयी पुकार देती है।
हर खयाल को बार बार परखकर दुनिया हर मौके पर कुछ एहसास देकर चलती है वह हर किस्से को कोई आवाज कि सौगाद हर पल देती है जो जीवन मे कई रंगों को अलगसी उजाले कि धारा देकर जाती है जो जीवन मे कई राहों को नयी रोशनी देती है। 

No comments:

Post a Comment

कविता. ५१२४. बदलाव को लहरों की।

                                बदलाव को लहरों की। बदलाव को लहरों की मुस्कान कोशिश सुनाती है दिशाओं को नजारों संग आहट तराना सुनाती है आवाजों...