Wednesday 5 April 2017

कविता. १३३३. हर कहानी को बदलाव कि जरुरत।

                                               हर कहानी को बदलाव कि जरुरत।
हर कहानी को बदलाव कि जरुरत हर बार रहती है जो जीवन मे कई इशारों से बदलाव दिखाकर आगे चलती है वह हर किरदार को कोई मकसद दिलाती है वह हर सोच को नयी सुबह देकर चलती जाती है।
हर कहानी को बदलाव कि जरुरत हर मौके पर रहती है जो जीवन मे कई रंगों से उम्मीदों कि कहानी बताकर चलती है हर कहानी को किस्सों के साथ नये बदलाव कि जरुरत हर राह पर अक्सर होती है वह दिशाए देकर चलती जाती है।
हर कहानी को बदलाव कि जरुरत हर आहट पर रहती है जो जीवन मे कई इशारों से इरादों कि कहानी समझाकर चलती है जो जीवन मे कहानी को अलग सोच दिखाकर आगे जाती है वह हर बार उम्मीदे देकर चलती जाती है।
हर कहानी को बदलाव कि जरुरत हर एहसास पर रहती है जो जीवन मे कई किनारों से अलग इरादों के साथ पहचान दिखाती है जो जीवन मे कहानी को अलग सुबह हर इशारे के साथ अक्सर देकर चलती जाती है।
हर कहानी को बदलाव कि जरुरत हर पहचान पर रहती है जो जीवन मे कई इशारों से बदलाव के साथ नयी रोशनी दिखाती है जो जीवन मे कई एहसासों को अलग मुस्कान के साथ अलग आवाज देकर चलती जाती है।
हर कहानी को बदलाव कि जरुरत हर मकसद पर रहती है जो जीवन मे कई एहसासों से आगे लेकर चलती है वह हर किस्से को कोई कहानी बताकर हर बार आगे बढती रहती है जो जीवन मे कई रंगों के साथ चलती जाती है।
हर कहानी को बदलाव कि जरुरत हर समझ पर रहती है जो जीवन मे कई जज्बातों को अलग पहचान दिखाकर जाती है वह हर किरदारों के साथ जीवन कि कहानी को बदलाव दिखाकर हर पल आगे चलती जाती है।
हर कहानी को बदलाव कि जरुरत हर एहसास पर रहती है जो जीवन मे कई रंगों को एहसास अलगसा दिखाकर जाती है वह हर खयाल के साथ जीवन कि सौगाद को समझ लेने कि अहमियत लेकर ंआगे चलती जाती है।
हर कहानी को बदलाव कि जरुरत हर इशारे पर रहती है जो जीवन मे कई एहसासों को समझ देकर आगे बढती है जो जीवन मे कई इशारों से आगे चलती है वह हर बार जीवन मे कई उजालों को लेकर आगे चलती जाती है।
हर कहानी को बदलाव कि जरुरत हर मकसद पर रहती है जो जीवन मे कई किनारों को अलग उजाला दिलाकर चलती है वह हर बार जीवन मे कोई पहचान दिलाती जाती है वह हर बार कई एहसासों को आगे लेकर चलती जाती है। 

No comments:

Post a Comment

कविता. ५१४६. सपनों को एहसासों की।

                               सपनों को एहसासों की। सपनों को एहसासों की कहानी कोशिश दिलाती है लहरों को इशारों की समझ सरगम सुनाती है उम्मीदों...