Thursday 13 April 2017

कविता. १३४८. हर खयाल मे कुछ बात।

                                                           हर खयाल मे कुछ बात।
हर खयाल मे कुछ बात तो अक्सर छुपी रहती है जो हर जज्बातों मे नयी आँधी लेकर आती है जो जीवन मे कई एहसासों को अलग दुआएं दिलाती है वह हर खयाल को जब आगे लेकर जाती है अलग राह हर मोड पर नजर आती है।
हर खयाल मे कुछ बात तो अक्सर उजाला देती रहती है जो हर किनारे मे नयी पहचान लेकर आती है वह हर दिशा को अलग कहानियों के साथ अलग एहसास दिलाती है वह हर खयाल को जब समझ लेते है तो आगे लेकर जाती है वह जीवन मे रोशनी लाती है।
हर खयाल मे कुछ बात तो अक्सर उम्मीद देती रहती है जो हर राह मे नयी उम्मीद लेकर चलती है वह हर इशारे को अलग पुकार के साथ अलग किनारे दिलाती है वह हर इशारे को जब समझ लेते है तो आगे लेकर चलती है वह उम्मीदों के साथ आती है।
हर खयाल मे कुछ बात तो अक्सर इशारा देती रहती है जो हर किस्से मे नयी राह लेकर चलती है जो जीवन मे कई एहसासों को परख अलगसी देकर चलती है वह हर किनारे को उजाला दिलाती है वह जीवन के एहसासों को अलग पहचान के साथ लाती है।
हर खयाल मे कुछ बात तो अक्सर रोशनी देती रहती है जो हर इशारे मे नयी सुबह लेकर चलती है जो जीवन मे कई रंगों को परख अलगसी दिखाकर उम्मीद देकर चलती है वह हर इशारे को दिशा दिलाती है वह जीवन के अलग इशारों के साथ आती है।
हर खयाल मे कुछ बात तो अक्सर रोशनी देती रहती है जो हर आवाज मे नयी कहानी लेकर चलती है जो जीवन मे कई एहसासों को आवाज अलगसी समझाकर चलती है वह हर किनारे को उजाला दिलाती है वह जीवन के हवाओं के साथ आती है।
हर खयाल मे कुछ बात तो अक्सर पहचान देती रहती है जो हर किनारे मे नयी आवाज लेकर चलती है वह हर सोच को हर किनारे के संग अलगसा विश्वास देकर चलती है वह हर मौके को पहचान दिलाती है वह जीवन के पहचान के साथ आती है।
हर खयाल मे कुछ बात तो अक्सर मुस्कान देती रहती है जो हर आवाज मे नयी सोच लेकर चलती है वह हर इशारे को अलग लब्जों कि ताकत हर राह पर देकर चलती है वह हर किस्से को अलग इरादा दिलाती है वह जीवन के रोशनी को एहसासों के साथ लाती है।
हर खयाल मे कुछ बात तो अक्सर खुशियाँ देती रहती है जो हर किस्से मे नयी सौगाद लेकर चलती है वह हर किनारे को अलग उजाले कि आहट हर पल पर जीवन मे दिखाकर जाती है वह हर सोच को अलग खयाल दिलाती है वह जीवन मे इशारों के साथ आती है।
हर खयाल मे कुछ बात तो अक्सर पहचान देती रहती है जो हर इशारे मे नयी सुबह देकर चलती है वह जीवन मे कई रंगों को अलग राह दिखाती है वह हर कदम पर जीवन के एहसासों को अलग पहचान दिलाती है वह हवाओं मे उजाले के साथ आती है। 

No comments:

Post a Comment

कविता. ५१२४. बदलाव को लहरों की।

                                बदलाव को लहरों की। बदलाव को लहरों की मुस्कान कोशिश सुनाती है दिशाओं को नजारों संग आहट तराना सुनाती है आवाजों...