Friday 14 April 2017

कविता. १३५०. हर कदम को अलग।

                                                हर कदम को अलग।
हर कदम को अलग मतलब हर किनारे को मतलब देकर जाती है वह हर मौके को पहचान अलगसी दिखाती है हर राह को हर लम्हा कदमों कि आहट हर बार जीवन मे किसी किनारे को अलग पुकार कि आवाज हर बार होती है।
हर कदम को अलग मकसद हर पहचान को एहसास देकर जाती है वह हर राह को पुकार अलगसी दिखाती है हर मौके को हर रंग इशारों कि आहट हर बार देता है जीवन मे किसी रोशनी को अलग एहसास कि पहचान हर बार होती है।
हर कदम को अलग आवाज हर इशारे को मकसद देकर जाती है वह हर पुकार को रोशनी अलगसी दिखाती है हर इरादे को हर सोच कि पुकार हर बार जीवन मे किसी किनारे को अलग मतलब कि सोच हर बार होती है।
हर कदम को अलग एहसास हर मोड को परख देकर जाती है वह हर इशारे को समझकर अलगसी राह दिखाती है हर किस्से को हर परख कि आवाज हर बार मे किसी खुशी को अलग मकसद कि रोशनी हर बार होती है।
हर कदम को अलग कोशिश हर याद को एहसास कि समझ देकर जाती है वह हर मौके को उजाला देने कि जरुरत दिखाती है हर किस्से को हर लम्हे कि सोच मे किसी अंदाज को अलग दिलचस्प बात बनाने कि कोशिश हर बार होती है।
हर कदम को अलग मतलब हर एहसास को याद कि समझ देकर जाती है वह हर इशारे को अलग पहचान हर मौके पर दिखाती है हर किस्से को हर अंदाज कि आवाज मे किसी कहानी को मकसद देने कि जरुरत हर बार होती है।
हर कदम को अलग दिशाओं के साथ हर सुबह को याद कि पहचान उजाले कि रोशनी देकर जाती है जो हर आवाज के साथ कदमों को हर लम्हा कोई किस्सा दिखाता है हर आवाज को पहचान कि जरुरत हर बार होती है।
हर कदम को अलग मतलब हर इशारे के साथ हर रंगों कि दुनिया हर बार आगे लेकर जाती है वह हर किस्से को अलग एहसास के उजाले के साथ समझ दिखाती है हर किस्से को एहसास कि परख हर बार होती है।
हर कदम को अलग राह हर किस्से के साथ हर किनारों कि जरुरत हर बार रहती है जो जीवन मे उम्मीदे दे जाती है वह हर मौके को अलग एहसास दिखाती है वह हर दिशा को अलगसी आहट देती है जो हर कदम कि उम्मीद हर बार होती है।
हर कदम को अलग मतलब हर एतबार के साथ हर दिशाओं कि सुबह हर बार उम्मीदों मे देती रहती है वह हर किस्से को अलग इरादे को अलग रोशनी दिखाती है वह हर सोच को अलगसी पहचान देती है जो उजाले मे हर बार होती है। 

No comments:

Post a Comment

कविता. ५१२४. बदलाव को लहरों की।

                                बदलाव को लहरों की। बदलाव को लहरों की मुस्कान कोशिश सुनाती है दिशाओं को नजारों संग आहट तराना सुनाती है आवाजों...