Sunday 9 April 2017

कविता. १३४०. हर धारा मे जीवन को कुछ।

                                                हर धारा मे जीवन को कुछ।
हर धारा मे जीवन को कुछ किस्सों मे समझ लेने कि जरुरत होती है जो मन को कई तरह के कोनों से अलग किसम कि समझ देती है जो जीवन मे हर किस्से को एहसास कि परख अलगसी होती है जो जीवन मे अलग किनारा दिलाती है।
हर धारा मे जीवन को कुछ अलग एहसासों से आगे बढने कि जरुरत होती है जो मन को हर हिस्से को समझ लेने कि जरुरत हर मौके पर रहती है जो जीवन मे हर धारा को एहसासों के संग अलग पहचान हर किस्से मे अक्सर दिलाती है।
हर धारा मे जीवन को कुछ अलग इशारों से आगे चलने कि जरुरत होती है जो मन को कई कहानियों के साथ नयी दुनिया देकर चलती है वह हर उम्मीद कि अलग धारा को अलग इरादा देकर जाती है वह नयी रोशनी दिलाती है।
हर धारा मे जीवन को कुछ अलग किनारे से आगे जाने कि जरुरत होती है जो मन को कई किस्सों के साथ नयी उजाले कि दुनिया देकर चलती है वह हर मौके कि कहानी अलग इशारों मे हर एहसासों के संग चलती है जो जीवन मे उम्मीद दिलाती है।
हर धारा मे जीवन को कुछ अलग इरादे से आगे बढने कि जरुरत होती है जो मन को कई इशारों के साथ बढती है वह हर खयाल को कई जज्बातों के साथ इरादे दिखाकर जाती है वह हर इशारे को जीवन मे कोई अलग किनारा दिलाती है।
हर धारा मे जीवन को कुछ अलग एहसास से आगे चलने कि जरुरत होती है जो मन को कई इशारों से कोई आवाज अलगसी देती है वह हर बहती धारा के संग अलगसा इतबार हर बार दिखाकर जाती है वह जीवन मे हर इशारे को अलग समझ दिलाती है।
हर धारा मे जीवन को कुछ अलग किनारे से आगे चलने कि अहमियत होती है जो मन को कई इशारों से उम्मीद देकर जाती है वह हर सोच को हर लब्ज के अंदर कोई अलग पुकार देती है जो जीवन मे कई रंगों को अलग रोशनी दिलाती है।
हर धारा मे जीवन को कुछ अलग इशारों से आगे बढने कि जरुरत होती है जो मन को कई किस्सों के एहसासों के साथ अलग पुकार कि कहानी हर पल मे देती रहती है जो जीवन मे कई इशारों से इरादे हर बार दिलाती है।
हर धारा मे जीवन को कुछ अलग किनारे से आगे जाने कि जरुरत होती है जो मन को कई इशारों को अलग एहसास कि पुकार हर मौके पर उम्मीदे देती रहती है जो जीवन मे कई रंगों को खयालों से हर बार उम्मीद दिलाती है।
हर धारा मे जीवन को कुछ अलग राहों से आगे बढती है जिनकी जरुरत जीवन मे हर राह पर होती है जो जीवन मे कई रंगों को एहसास अलगसा दिखाती है वह हर इशारे को समझकर दुनिया कि नयी रोशनी दिलाती है। 

No comments:

Post a Comment

कविता. ५१५३. इशारों को अफसानों संग।

                             इशारों को अफसानों संग। इशारों को अफसानों संग आस तलाश दिलाती है लहरों की आवाज पुकार सुनाती है तरानों को उम्मीदों...