Monday 3 April 2017

कविता. १३२८. हर एहसास को समझ लेने कि।

                                               हर एहसास को समझ लेने कि।
हर एहसास को समझ लेने कि आस जीवन मे सुबह दिलाती है उसे कई किस्सों मे समझ लेने कि जरुरत जीवन को हर मौके पर कोई आवाज दिलाती है वह हर एहसास को अलग आवाज दिखाती है।
हर एहसास को समझ लेने कि जरुरत जीवन मे सोच दिलाती है उसे कई किनारों मे समझ लेने कि जरुरत जीवन को हर अहम कहानी बताती है वह हर एहसास को कोई अलग पुकार कि आवाज दिखाती है।
हर एहसास को समझ लेने कि जरुरत जीवन मे रंगों कि ताकत दिलाती है उसे कई उजालों मे दुनिया को समझ लेने कि जरुरत जीवन को हर पल मे दिखाती है वह हर सोच के अंदर कोई अलग पुकार दिखाती है।
हर एहसास को समझ लेने कि जरुरत जीवन मे किनारों कि आवाज अलग एहसास दिलाती है उसे कई राहों पर समझ लेने कि जरुरत जीवन को हर मौके मे नयी रोशनी दिखाती है वह हर बार धारा को उजाला दिखाती है।
हर एहसास को समझ लेने कि जरुरत जीवन मे मकसद को पुकार दिलाती है जो हर इशारे को नयी पहचान दिखाती है वह हर मौके पर किसी समझ को अलग धारा देती है वह हर मौके को नया उजाला दिखाती है।
हर एहसास को समझ लेने कि जरुरत जीवन को कहानियों के नये किरदार दिलाती है वह हर सोच को हर लब्ज के संग नयी सुबह देकर चलती है वह हर मौके को जीवन मे पहचान कि नयी राह हर पल दिखाती है।
हर एहसास को समझ लेने कि जरुरत जीवन को आशाओं के साथ आगे लेकर चलती है वह हर एहसास को रोशनी दिलाती है वह हवाओं के संग बदलाव कि एक आँधी लाती है वह जीवन को अलग पुकार दिखाती है।
हर एहसास को समझ लेने कि जरुरत जीवन को उजाला के साथ नयी सुबह दिलाती है वह मन के अंधियारे से दूर किसी कोने मे जीवन कि कहानी को कई इशारों मे समझाती है वह हर धारा को अलग उम्मीद दिखाती है।
हर एहसास को समझ लेने कि जरुरत जीवन को राहे कई किसम कि दिलाती है वह हर बार दिशाओं मे अलग सोच कि ताकत देकर जाती है वह हर एहसास को कई खुशियाँ दिलाती है वह जीवन मे अलग रोशनी दिखाती है।
हर एहसास को समझ लेने कि जरुरत जीवन को हर मौके पर कई इशारों कि ताकत दिलाती है वह हर कोने मे अलग खयालों कि दुनिया हर बार दिलाती है वह हर किस्से को कई तरह के अंदाज अक्सर जीवन मे दिखाती है। 

No comments:

Post a Comment

कविता. ५१५२. अरमानों को दिशाओं की।

                            अरमानों को दिशाओं की। अरमानों को दिशाओं की लहर सपना दिलाती है उजालों को बदलावों की उमंग तलाश सुनाती है अल्फाजों ...