Wednesday 19 April 2017

कविता. १३६०. हर आवाज कि पहचान।

                                      हर आवाज कि पहचान।
हर आवाज कि पहचान हर अंदाज के साथ अलग पुकार दिलाती है वह हर बार जीवन मे किसी किनारे को उजाला देने कि जरुरत हर मकसद को उजाला देती है वह हर अंदाज के साथ जीवन कि अलग सुबह दिखाती है।
हर आवाज कि पहचान हर किनारे के साथ अलग उजाले दिलाती है वह हर बार जीवन मे किसी राह को समझ देने कि जरुरत हर मौके को अंदाज देती है वह हर किस्से के संग जीवन कि अलग दास्तान दिखाती है।
हर आवाज कि पहचान हर सोच के साथ अलग कहानी दिलाती है वह हर बार जीवन मे किसी किनारे को उजाला देने कि जरुरत हर मतलब को पुकार देती है वह हर इशारे के संग जीवन कि अलग सौगाद दिखाती है।
हर आवाज कि पहचान हर रोशनी के साथ अलग एहसास दिलाती है वह हर बार जीवन मे किसी आस को समझ देने कि जरुरत हर मकसद को एहसास देती है वह हर खयाल के संग जीवन कि अलग आशाए दिखाती है।
हर आवाज कि पहचान हर अंदाज के साथ अलग किनारा दिलाती है वह हर बार जीवन मे किसी नजारे को समझ देने कि जरुरत हर पुकार को रोशनी देती है वह हर सपने के संग जीवन कि अलग दास्तान दिखाती है।
हर आवाज कि पहचान हर पुकार के साथ अलग अंदाज दिलाती है वह हर बार जीवन मे किसी इशारे को समझ देने कि जरुरत हर विश्वास को उम्मीद देती है वह हर इशारे के संग जीवन कि अलग रोशनी दिखाती है।
हर आवाज कि पहचान हर मौके के साथ अलग सौगाद दिलाती है वह हर बार जीवन मे किसी किनारे को समझ देने कि जरुरत हर मकसद को इशारा देती है वह हर उजाले के संग जीवन कि अलग धाराएं दिखाती है।
हर आवाज कि पहचान हर इरादे के साथ अलग पुकार दिलाती है वह हर बार जीवन मे किसी पहचान को समझ देने कि जरुरत हर राह को लम्हा देती है वह हर इशारे के संग जीवन कि अलग सौगाद दिखाती है।
हर आवाज कि पहचान हर सुबह के साथ अलग राहे दिलाती है वह हर बार जीवन मे किसी किनारे को एहसास अलगसा देकर जाती है जो जीवन मे हर कदम को आवाज अलगसी सुनाती है वह हर बार अलग रोशनी दिखाती है।
हर आवाज कि पहचान हर किरण के साथ अलग रोशनी दिलाती है वह हर बार जीवन मे किसी उजाले को एहसास अलगसा देकर चलती है जो जीवन मे हर मोड को अलगसी समझ हर पल दिखाती है। 

No comments:

Post a Comment

कविता. ५१२५. किनारों को अंदाजों की।

                              किनारों को अंदाजों की। किनारों को अंदाजों की समझ एहसास दिलाती है दास्तानों के संग आशाओं की मुस्कान अरमान जगाती...