Monday 3 April 2017

कविता. १३२९. हर अंदाज को परख लेने कि।

                                                         हर अंदाज को परख लेने कि।
हर अंदाज को परख लेने कि आवाज कि जरुरत हर एहसास को होती है वह हर मकसद के साथ अलग कहानी मे विश्वास दिलाती है हर किनारे पर कई तरीकों को बदलने कि जरुरत हर एहसास के साथ रहती है।
हर अंदाज को परख लेने कि सोच कि जरुरत हर किस्से को होती है वह हर मोड के साथ जीवन मे अलग तरह कि सुबह दिलाती है हर लहर पर कई कहानियों कि दुनिया हर बार जिन्दा होती रहती है।
हर अंदाज को परख लेने कि समझ कि दिशाए हर पल को होती है वह हर एहसास के साथ जीवन मे अलग किनारे मे पहचान दिलाती है हर इशारे पर कई एहसासों कि दिशाए हर मौके पर उजाला देती रहती है।
हर अंदाज को परख लेने कि पहचान कि जरुरत होती है वह हर समझ के साथ जीवन मे कई किनारों को अलग इशारे मे एहसास दिलाती है हर कदम पर जीवन के एहसासों को अलग पहचान दिखाती रहती है।
हर अंदाज को परख लेने कि समझ कि जरुरत हर किस्से को होती है वह हर इशारे मे अलग तरह कि आवाज दिलाती है वह हर बार अलग सुबह कि रोशनी को मकसद देकर जाती है वह अलग किस्सा दिखाती रहती है।
हर अंदाज को परख लेने कि अहमियत कि दिशा हर एहसास को होती है वह हर किनारे कि जरुरत हर मकसद को उजाला देती है जो जीवन मे कई रंगों कि दुनिया को अलग पुकार के संग अलगसा एतबार दिखाती रहती है।
हर अंदाज को परख लेने कि उम्मीदों कि दिशा हर किस्से को होती है वह हर बात कि कहानी हर इशारे को मकसद देती है जो जीवन मे कई एहसासों कि कहानी को अलग बदलाव के संग रोशनी दिखाती रहती है।
हर अंदाज को परख लेने कि सुबह कि कहानी हर इशारे को होती है वह हर एहसास कि जरुरत हर मकसद को उजाला देती है जो जीवन मे कई रंगों कि दुनिया को अलग किनारा हर मौके पर अक्सर दिखाती रहती है।
हर अंदाज को परख लेने कि अहमियत कि जरुरत हर किनारे को होती है वह हर मकसद कि दिशाए हर एहसास को अक्सर देती है जो जीवन मे कई एहसासों कि कहानी हर पल के साथ हर पल मे अक्सर दिखाती रहती है।
हर अंदाज को परख लेने कि दिशाओं कि जरुरत हर किनारे को होती है वह हर इशारे को मतलब देकर चलती है वह हर पल के साथ उम्मीद देती है जो जीवन मे कई लम्हों को उजालों कि पहचान अक्सर दिखाती रहती है। 

No comments:

Post a Comment

कविता. ५१४६. सपनों को एहसासों की।

                               सपनों को एहसासों की। सपनों को एहसासों की कहानी कोशिश दिलाती है लहरों को इशारों की समझ सरगम सुनाती है उम्मीदों...